सातवें आसमान पर विजेंदर, पढि़ए भारतीय बॉक्सर ने जीत के बाद क्या कहा

पेशेवर बॉक्सिंग में एशिया चैंपियन बनकर भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह सातवें आसमान पर हैं। जीत के बाद उन्होंने पूरे देश को उन्होंने धन्यवाद दिया। इसके अलावा उन्होंने इस जीत को बॉक्सिंग लीजेंड मोहम्मद अली को समर्पित किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं सपना देख रहा हूं कि हमारे महान देश के युवा बॉक्सिंग में अपना कॅरियर बना रहे हैं और भारत बॉक्सिंग में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बन गया है।

भारतीय मुक्केबाज की ये थी लगातार सातवीं जीत

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर कुमार ने पेशेवर मुक्केबाजी में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज कैरी होप को भी धूल चटा दी। इस जीत के साथ ही विजेंदर ने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल किया। पेशेवर करियर में विजेंदर की यह लगातार सातवीं जीत है। भारतीय मुक्केबाज ने पहली बार 10 राउंड का मुकाबला खेला और कैरी होप को 98-92, 98-92, 100-90 से हराया। हालांकि विजेंदर आखिरी तीन राउंड में थोड़े थके हुए लगे लेकिन इसके बावजूद वह जीत हासिल करने में सफल रहे।

भावुक हो गए थे विजेंदर

कैरी होप के खिलाफ जीत हासिल करने और चैंपियन बनने के बाद विजेंदर काफी भावुक हो गए। उन्होंने कहा, ‘धन्यवाद भारत। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। यह हमारे देश की प्रतिष्ठा का सवाल था। अंतत: हमने कर दिखाया। हालांकि होप ने बेहतरीन फाइट लड़ी।’ विजेंदर के लिए यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि वह पहली बार घर में खेल रहे थे।

नॉकआउट किंग को मिली सबसे मुश्किल फाइट

नॉकआउट किंग के नाम से मशहूर विजेन्दर की यह अभी तक की सबसे मुश्किल फाइट साबित हुई। ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज होप काफी अनुभवी थे और उन्होंने विजेंदर से कहीं ज्यादा 21 फाइट लड़ी थी। मगर, विजेंदर ने अपनी तकनीक और जबरदस्त पंचों से होप के होश उड़ा दिए। होप को आठवीं हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस आस्ट्रेलियाई मुक्केबाज ने विजेन्दर को कड़ी टक्कर दी और मुकाबला 10 राउंड तक खींच दिया। विजेन्दर और होप के मुकाबले से पहले कई अंडरकार्ड मुकाबले भी हुए। दोनों मुक्केबाजों ने तालियों की गड़गड़ाहट और स्टेडियम में गुंजते शोर के बीच रिंग में प्रवेश किया।

 

 

Be the first to comment on "सातवें आसमान पर विजेंदर, पढि़ए भारतीय बॉक्सर ने जीत के बाद क्या कहा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!