. सुजाता परमार के हाथ प्रसूति दलित महिला की मोत प्रकरण मे पीडि़ता की बच्चीयों ने मांगी कलेक्टर से आर्थिक सहायता। पार्षद आरती खंगराले ने माना कलेक्टर का आभार

सीहोर ।  डॉ. अम्बेडकर सर्वहारा दलित पिछड़ा वर्ग अल्प संख्यक बेजूवान किसान मजदूर अधिकारता परिषद म.प्र. के प्रदेश अध्यक्ष, नरेन्द्र खंगराले, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जिला सीहोर की अध्यक्ष/क्षेत्रिय पार्षद श्रीमति आरती खंगराले समाज सेवी, भगत ङ्क्षसह परसैया के नेतृत्व में जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान जिले के कलेक्टर तरूण कुमार पिथोड़े के समक्ष डॉ. सुजाता परमार के हाथ दलित महिला की मोत प्रकरण में मृतिका दलित महिला श्रीमति संगीता जाटव पति अशोक जाटव की दोनो पुत्रियां खुशबू जाटव कक्षा 10वी तथा सोनीया जाटव कक्षा चौथी मे अध्ययनरत् मासूम मृतिका की पुत्रियंो ने कलेक्टर को बताया कि सीहोर जिला चिकित्सालय में पदस्थ विवादित महिला डॉक्टर के हाथो हम गरीब की माँ  की मोत हुई है। जब से हमारी माँ की मृत्यु हुई है पूरा परिवार सदमे मे है। शुरू से दीमागी रूप से बीमार मेरे पिता से कोई मजदूरा कार्य नहीं बनता है। मेरी माँ हमारे परिवार का भरण पोषण करती थी। उसी से हमारी माँ पढ़ाई लिखाई का खर्चा उठाती थी, हमारी माँ मरने के पूर्व देड़ महिना के बालक को जन्म देकर गयी है। उसका ईलाज मंहगा चल रहा है, ऐसी परिस्थिति में रिश्तेदारो से उधार पैसा मांगकर परिवार का संचालन किया जा रहा है शीघ्र ही परिवार संचालन के लिए आर्थिक सहायता राशि प्रदान नहंी की गई तो परिवार भूखे मरने की कगार पर आ जावेंगा। प्रसूती मृतक संगीता जाटव की मासूम करूणामय दास्तान सुनकर कलेक्टर ने आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक हरजीत ङ्क्षसह राजपाल को तत्काल पीडि़त महिला के परिवार को आर्थिक सहायता राशि दिये जाने को कहा तथा क्षेत्रियें पार्षद श्रीमति आरती खंगराले ने बताया कि सी एम एच ओ डॉ. डी आर  अहिरवार के निर्देश पर शिविल सरजन ए के कुरैशी की अध्यक्षता मे जो तीन डॉक्टरो की डॉ. सुजाता परमार के विरूद्ध जांच कमेटी बनाई है उस पर हमे तनिक भी विश्वास नही है ऐसी समितियां डॉ. सुजाता परमार के विरूद्ध पहले भी बनाई गई है। उन्है जिला चिकित्साल प्रशासन द्वारा जांच कराकर ठण्डे बस्ते में डाल दिया गया है। इस पर कलेक्टर ने तत्काल जिले के अपर कलेक्टर डॉ. केदार ङ्क्षसह को निर्देशित किया कि शीध्र जांच रिपोर्ट बुलाई जाकर दोषी महिला डॉ. सुजाता परमार के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करें।
कार्यवाही के निर्देश दिये जाने पर सीहोर जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष क्षेत्रिय पार्षद श्रीमति आरती नरेन्द्र खंगराले ने कलेटर तरूण कुमार पिथोड़े, अपर कलेक्टर डॉ. केदार सिंह का आभार माना है।

Be the first to comment on ". सुजाता परमार के हाथ प्रसूति दलित महिला की मोत प्रकरण मे पीडि़ता की बच्चीयों ने मांगी कलेक्टर से आर्थिक सहायता। पार्षद आरती खंगराले ने माना कलेक्टर का आभार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!