सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आज सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के दो आतंकवादी मारे गए जबकि आतंकवादियों के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि कुलगाम के खुदवानी में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया, वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से भारी गोलीबारी शुरू कर दी।
जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाई। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये जिनके बरामद कर लिए गए हैं। मुठभेड स्थल से हथियार भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकवादियों की पहचान सयार अहमद वानी और दाऊद इलाही खान के रूप में की गयी है ।
ये दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से आतंकवादियों के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपी आरिफ सोफी इस इलाके में आतंकवादियों के रुकने के लिये व्यवस्था करता था।

Be the first to comment on "सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी ढेर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!