हर्षोउल्लास से मनाई गई भगवान विश्वकर्मा जयंती

Pawan Vishkarma
सांस्कृतिक कार्यकमों में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा 
विश्वकर्मा समारोह में विधायक ने की दो लाख रूपए देने की घोषणा 
 
सीहोर। शहर में भगवान विश्वकर्मा की जयंती परंपरिक रूप से मनाई गई। विश्वकर्मा समाज के द्वारा घरों और फर्नीचर निर्माण इकाईयों में भगवान विश्वकर्मा की विधिवत पूजा अर्चना की गई।  प्रमुख कार्यक्रम जिला मुख्यालय देवनगर बिलकिसगंज रोड स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधायक सुदेश राय ने विश्वकर्मा समाज की धर्मशाला के लिए दो लाख रूपए निधी से उपलब्ध कराने की घोषणा की। कार्यक्रम में इछावर विधायक शेलेंद्र पटेल के अनुज कांग्रेस नेता ब्रजेश पटेल भी सम्मिलित हुए। 
श्री गोड़ विश्वकर्मा सुतार समाज संगठन ने भगवान विश्वकर्मा पूजन कार्यक्रम आयोजित किया। रविवार रात को सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया गया। सुबह मंदिर श्री में हवन पूजन प्रसादी वितरण का कार्यक्रम हुआ। भगवान विश्वकर्मा जी की प्रतिमा का श्रृंगार किया गया। संस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ
समाजध्यक्ष मदनलाल विश्वकर्मा, पूर्व अध्यक्ष डॉ सुरेश विश्वकर्मा, जगदीश विश्वकर्मा ने े भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। अतिथियों का स्वागत वारिष्ठ समाजजनों ने पुष्पमालाओं से किया। विद्यार्थियों ने रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्राओं ने एकल नृत्य, समूह नृत्य एवं दहेज प्रथा का विरोध करता हास्य नाटक प्रस्तुत किया। छात्र छात्राओं को संगठन के द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए। 
समाजजनों को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि विश्वकर्मा समाज के बिना अन्य समाजजन उन्नती कैसे कर सकते है विश्वकर्मा श्रृष्ठी के रचियता है उन्होने कहा की समाज जनों को जैसी भी मदद की जरूरत है हर संभव मदद की जाएगी। अतिथि के रूप पहुंचे श्री पटेल ने कहा की विश्वकर्मा बंधू भी अन्य समाज से कम नहीं है समाज के लोग प्रगति पथ पर है,उन्होने समाज को हर तरह की मदद इछावर विधायक शेलेंद्र पटेल के द्वारा उपलब्ध कराने की  बात कही। पवन विश्वकर्मा, जितेंद्र नरोलिया सूनील विश्वकर्मा, रितुराज विश्वकर्मा, अशोक विश्वकर्मा सहित अन्य वक्ताओं ने समाज की प्रगति विषय पर अपने विचार रखे। जीएल विश्वकर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में बाबूलाल विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, राकेश विश्वकर्मा, राधेश्याम पिपलोदिया, रमेशचंद्र विश्वकर्मा, शेलेंद्र विश्वकर्मा,जीवन विश्वकर्मा एवं शहर सहित ग्रामीण अंचल के बड़ी संख्या में विश्वकर्मा समाजबंधू मौजूद थे। 

Be the first to comment on "हर्षोउल्लास से मनाई गई भगवान विश्वकर्मा जयंती"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!