‘हाफिज सईद पाकिस्तान का असली प्रधानमंत्री’

नई दिल्ली| पाकिस्तान के आतंकवाद रवैये से केवल भारत ही नहीं बल्कि खुद उसके देशवासी भी त्रस्त हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा कहना है पाकिस्तान में जन्मे कनाडाई लेखक तारिक फतह का, जिन्होंने इंडिया टीवी के मशहूर शो ‘आप की अदालत’ में कहा कि जमात-उद-दावा का प्रमुख और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापकहाफिज सईद तो पाकिस्तान का असली प्रधानमंत्री है।

 hare

 

तारिक ने कहा कि ऐसे ही लोगों के कारण पाकिस्तान के लोग गम सह रहे हैं, जमात-उद-दावा के सैनिकों ने 10 महीने में 30 लाख बंगालियों की हत्या की थी, वे बलूच युवाओं को विमान से फेंक सकते हैं, लड़कियों के साथ रेप कर सकते हैं, वो इंसान नहीं हैं।

बलूचिस्तान में नरसंहार

1971 के युद्ध के बाद जब करीब 90 हजार पाकिस्तानी युद्ध बंदियों को इंदिरा गांधी ने छोड़ा तो उन्हें पाकिस्तान की सेना ने 1973 से 1975 तक बलूचिस्तान में नरसंहार करने के लिए तैनात कर दिया था।

 

हालांकि तारिक ने कहा कि पाकिस्तान का जन्म ही गलत ढंग से हुआ है, पाकिस्तान का गठन हमारे साथ एक बहुत बड़ा मजाक है। पाकिस्तान को उत्तर प्रदेश और बिहार के नवाबों ने पैदा किया जो लोकतंत्र से डरे हुए थे। उन्हें नेपाल की सीमा पर पाकिस्तान बनाना चाहिए था लेकिन इसकी जगह वे पाकिस्तान पंजाब के बाहर बनाया जिसमें मुस्लिम लीग हार गया।

पाकिस्तान की सेना ने जबरन किया बलूचिस्तान पर कब्जा

तारिक ने शो में ये भी कहा कि बलूचिस्तान स्वतंत्र था और पाकिस्तान की सेना ने उसे 1947 में जबरन कब्जे में ले लिया। इन सबका दंश जनता झेल रही है। आपको बता दें कि तारिक फतह लेखक, आंदोलनकारी और मुस्लिम कनाडियन कांग्रेस के संस्थापक हैं।

Be the first to comment on "‘हाफिज सईद पाकिस्तान का असली प्रधानमंत्री’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!