हार्ले डेविडसन ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया स्पोर्ट्सटर 1200 कस्टम

नयी दिल्ली. कल्ट बाइक्स के लिए मशहूर बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने भारतीय बाजार में अपना नया मॉडल स्पोर्ट्सटर 1200 कस्टम लॉन्च किया है.

दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.9 लाख रुपए रखी गई है. बेशक बाइक की कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन इसको बाइक नहीं शान की सवारी भी बोला जा सकता है.

कंपनी के बयान में बताया कि इस नये मॉडल को बावल कारखाने में असेंबल किया जाएगा. इसके साथ ही कंपनी की यहां असेंबल होने वाली मोटरसाइकिल मॉडलों की संख्या आठ हो जाएगी. ज्ञात हो कि कंपनी अपने नियम और शर्तों के साथ भारत में 13 मॉडल बेचती है. अब बाइक के लुक की बात करें तो स्पोर्ट्सटर कस्टम में 1,200 सीसी एयर-कूल्ड इंजन होगा.

 

अपने बड़े और चौड़े टायरों के साथ यह बाइक हर तरह के रास्तों पर चलने में सक्षम होगी. बाइक का लुक और उसकी क्षमता कीमत के हिसाब से सही ही लग रही है. इसकी सीट को बनाने में जिस तरह की मेहनत की गयी है तो कम्पनी दावा करती है कि आपको घंटो बाइक चलाने के भाद भी थकावट का एहसास नहीं होगा. कुलमिलाकर बात करें तो बाइक थोड़ी भारी जरूर है लेकिन यह एक बेहतरीन बाइक है.

वैसे विशेषज्ञ इस बाइक को 21 सदी का वाहन बता रहे हैं. बाइक की कीमत के बारे में इनका कहना है कि 8.9 लाख जैसी बड़ी रकम भारत में हर किसी के पास नहीं होती है. तो यही कीमत इस बाइक को ख़ास बना देती है. इस बाइक को खरीदने का क्रेज नहीं हैं बल्कि अधिकतर लोग इसको एक झलक देखने को ही बेताब हैं.

टीप: यह केवल प्रारम्भिक जानकारी है.अधिकृत जानकारी संबंधित कंपनी या उनके प्रतिनिधि से ही प्राप्त करें.

Be the first to comment on "हार्ले डेविडसन ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया स्पोर्ट्सटर 1200 कस्टम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!