अंतरराष्ट्रीय स्तर पर श्रीमति इस्मत ख़ान ने नाम किया रोशन !

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर  भोपाल के  ईस्टर्न पब्लिक स्कूल के शिक्षा स्तर की रही धूम !
  पत्रकार एस. आमिर ख़ान की रिपोर्ट 
 
मुंबई :  होटल ओबेराय में आईबी  (अंतरराष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड ) एशिया प्रशांत व्यावसायिक विकास कार्यशाला का हाल ही में आयोजन किया गया ! जिस में देश विदेश से कई शिक्षकों ने भाग लिया ! एशिया प्रशांत व्यावसायिक विकास कार्यशाला में भारत के भी कई  प्रदेशो से आए  इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षकों ने भी भाग किया !
isssss
मध्य प्रदेश के भोपाल के ईस्टर्न पब्लिक स्कूल की और से  शिक्षिका श्रीमति इस्मत ख़ान ने आईबी एशिया प्रशांत व्यावसायिक विकास कार्यशाला  में भाग लिया !
ismmst
कार्यशाला का उद्देश्य बच्चो पर  भाषा और कौशल विकास करना था ! मीडिया से बात करते हुए श्रीमति इस्मत ख़ान ने बताया  कि “ईमानदारी के साथ बच्चों के शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाना ही हमारा का मूल उद्देश्य है”। 
ismaate
ईस्टर्न पब्लिक स्कूल (ईपीएस)  के संस्थापक और अध्यक्ष  डॉ मंसूर दुर्रानी में कैम्ब्रिज Analytica यूनाइटेड किंगडम  द्वारा प्रतिष्ठित नेटवर्किंग सुशासन पुरस्कार प्राप्त करते हुए !
esee
imn
आपको बता दे कि ईस्टर्न पब्लिक स्कूल (ईपीएस), आईबी वर्ल्ड स्कूल, अशोक होटल, नई दिल्ली में आयोजित 25 वीं मार्च 2015 को एक भव्य समारोह में एक प्रतिष्ठित पुरस्कार “सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय भारत में समुदाय की सेवा के लिए स्कूल” से सम्मानित किया था !
esssaaae
आप को बता दे कि श्रीमति इस्मत ख़ान पिछले 15 साल से अधिक समय से  शैक्षणिक क्षेत्र में है ! उन्होंने मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड , केंद्रीय शिक्षा बोर्ड का भी लंबा अनुभव  है !  और अब अंतरराष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड के  भोपाल में मौजूद ईस्टर्न पब्लिक स्कूल में बतौर वरिष्ठ शिक्षिका के तौर पर अपनी सेवाए दे रही है !
ihe
श्रीमति इस्मत ख़ान मध्य प्रदेश के ख्याति प्राप्त चित्रकार मोहम्मद मियां आर्टिस्ट की पुत्री है !
lokkk
loooo
lohhhhd
abbbaaae
isew
मध्य प्रदेश के लियाफि के आंचलिक अध्यक्ष श्री सईद ख़ान की धर्मपत्नी है !
isssss
 
तीन दिवस तक चले इस कार्यक्रम में  ईस्टर्न पब्लिक स्कूल भोपाल को अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा स्तर को सराहा गया !
ismaate
 
तीन दिवस तक चले इस कार्यक्रम में प्रशिक्षकों ने कार्यक्रम के उद्देश्य, विशेषता अपेक्षाओं पर प्रकाश डाला। मूलभूत भाषायी कौशलों के संबध में बच्चों का उपलब्धि स्तर जरा सोंचे, भाषा सीखने की प्रचलित विधियां, पढ़ना, लिखना सीखाने के पूर्व, भाषायी कौशल सुनना, बोलना सुनने बोलने के विकास में कहानी की भूमिका के बारे में जानकारी दी। जिसे अपने स्कूलों में अध्यापन के दौरान गतिविधियों को सम्मिलित कर स्वयं की भूमिका को समझकर गुणवता वर्ष में भाषायी कौशलों में दक्ष हो सके।तीन दिवस तक चले इस कार्यक्रम में  देश विदेश से  आए 400  शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हिस्सा लिया। 
 पत्रकार एस. आमिर ख़ान की रिपोर्ट 
 
 
 
 
 

Be the first to comment on "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर श्रीमति इस्मत ख़ान ने नाम किया रोशन !"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!