अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर देंगे बॉडी बनाने के टिप्स हेल्थ पाइंट जिम में 24 फरवरी को आयोजित होगी वर्कशॉप


सीहोर : हर एक युवा की यह ख्वाइश जरूर होती है की वह बॉडी बिल्डर जैसा दिखे और तंदरुस्त रहे। मगर यह हमेशा मुमकिन नहीं होता है। इसके लिए काफी मेहनत की जरूरत होती है। कई युवा बॉडी बनाने जिम में जमकर मेहनत भी करते हैं, लेकिन सही मार्गदर्शन न मिलने के कारण वह बॉडी नहीं बनाते पाते हैं। ऐसे युवाओं को बॉडी कैसे बनानी है व डायइट क्या लेनी है, ऐसी मंशा को लेकर एमपी बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। यह वर्कशॉप 24 फरवरी शनिवार को दुल्हा बादशाह स्थित हेल्थ पॉइंट जिम में आयोजित की जा रही है। उक्त जानकारी देते हुए जिम के संचालक तबरेज सिद्दीकी ने बताया कि वर्कशॉप का मध्यप्रदेश बॉडी बिल्डिंग ऐसोसिएशन के सचिव शैलेन्द्र व्यास के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। जिसमें राष्ट्रीय रेफरी डा. सय्यद मुमताज अली, अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी इसरार मलिक शहर के युवाओं को बॉडी बनाने और डाइट के टिप्स देंगे।

बॉलीवुड अभिनेता साहिल  ख़ान के साथ तबरेज़ सिद्दीक़ी

बॉलीवुड फ़िल्म कमांडो 2 के विलेन अनूप सिंह के साथ तबरेज़ सिद्दीक़ी

 

साथ ही राष्ट्रीय खिलाड़ी समीर खान द्वारा डेमो भी दिया जाएगा।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बॉडी बिल्डिंग ऐसोशिएसन के प्रदेश संरक्षक अखिलेश राय उपस्थित रहेंगे। यह देंगे टिप्स डा. सय्यद मुमताज अली- जो भोपाल में नायब तहसीलदार हैं, यह बॉडी बिल्डिंग को आज भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यह 10 से 15 बार मिस्टर मप्र भी रहे चुके है। इन्होंने प्रदेश व देश के ख्याति प्राप्त बॉडी बिल्डरों को मार्गदर्शन दिया है। इसरार मलिक- देश के प्रसिद्ध फिटनेश गुरु में इनका नाम शुमार है। यह सात बार मिस्टर मध्यप्रदेश रह चुके हैं। इन्होंने राष्ट्रीय स्तर के बॉडी बिल्डरों को प्रशिक्षण दिया है। यह ऑन लाइन भी टे्रनिंग देते हैं। समीर खान- राष्ट्रीय-अंर्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल चुके हैं, बताया जाता है कि इनसे तगड़ा बॉडी बिल्डर प्रदेश में नही है। यह वेस्टर्न इंडिया चैम्पियन व मप्र चैम्पियन रह चुके हैं।

1 Comment on "अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर देंगे बॉडी बनाने के टिप्स हेल्थ पाइंट जिम में 24 फरवरी को आयोजित होगी वर्कशॉप"

  1. Mujhe bhi bahout shouk h or maine 2006 m zym start Kiya
    Lekin Abhi band h kaam ki wajah s but Mai maintain karne ki koshish karta rahta hu.
    Thank u body building.

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!