अक्टूबर में बैंक 11 दिनों की छुट्टी पर ,समय रहते निपटा बैंकिंग से संबंधित काम

ज़ेबा क़ादरी /Httvnews.com 
नई दिल्ली: यदि अक्टूबर में बैंकिंग से संबंधित किसी काम को टाल रहे हैं तो ज़रा सतर्क हो जाइए। क्योंकि हो सकता है आने वाले कुछ दिनों में आपको बैंकिंग संबंधित काम टालना महंगा पड़ जाए। जी हां दरअसल अक्टूबर में त्योहारों की वजह से बैंकों में लंबी छुट्टी होने वाली हैं।
banj
ऐसे में 7 अक्टूबर से पहले अपने बैंक का जरुरी काम निपटा लें। दशहरा, दिवाली जैसे कई त्योहार होने से अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार होगी। इन छुट्टियों में बैंक 11 दिनों तक बंद रहेंगे। खासकर दूसरे सप्ताह में लगातार पांच दिनों की तक बैंक बंद रहेंगे।
8 अक्टूबर को दूसरा शनिवार है। इसके बाद 9 को रविवार और 10 व 11 को दशहरा की छुट्टी है। 12 को मुहर्रम की छुट्टी रहेगी। ऐसे में 5 दिनों की लंबी छुट्टी एक साथ होगी। दूसरी ओर 30 और 31 अक्टूबर को बैंक में रविवार और दीपावली की बंदी है। महीने के रविवार और चौथा शनिवार को जोड़कर बैंक कुल 11 दिनों के लिए महीने में बंद रहेंगे। 2 अक्टूबर को भी कार्य पूरी तरह से बंद होगा। हालांकि, उस दिन रविवार भी है। ऐसे में बैंकिंग कार्य काफी प्रभावित होगा।
bannkk
आम लोगों के लोन क्लियरेंस से लेकर चेक क्लियरेंस तक का मामला लटकेगा। हालांकि, बैंकिंग सिस्टम ऑनलाइन होने के कारण कारोबार पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।  छुट्टी को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है। एटीएम में नकदी प्रवाह प्रभावित नहीं होगा, ऐसी व्यवस्था की जा रही है।
banj

Be the first to comment on "अक्टूबर में बैंक 11 दिनों की छुट्टी पर ,समय रहते निपटा बैंकिंग से संबंधित काम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!