अखिलेश-राहुल ने पेश किया गठबंधन का 10 सूत्रीय साझा एजेंडा, जानें खास बातें

लखनऊ। यूपी में पहले चरण का मतदान जारी है और इस बीद कांग्रेस उपाध्यक्षराहुल गांधी ने शनिवार को अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गठबंधन का 10 सूत्र का साझा एजेंडा पेश किया। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।
मोदी के मनमोहन सिंह को लेकर दिए गए रेनकोट बयान का कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि पीएम को गूगल पर सर्च करना और दूसरों के बाथरुम में झांकना अच्छा लगता है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के ढाई साल के शासन के दौरान बेरोजगारी बढ़ी है।
बता दें कि शुक्रवार को पीएम ने हरिद्वार में की गई रैली में जन्मपत्री खोलने की धमकी दी थी।
इस पर राहुल ने जवाब दिया कि आपकी सरकार है, जन्मपत्री निकाल लें। होटल ताज में साझा प्रेस कांफ्रेंस में अपने गठबंधन की बात का बचाव करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह कुनबे का नहीं दो युवाओं का गठबंधन है।
इस बीच अखिलेश यादव ने कहा कि एसपी-कांग्रेस के गठबंधन से विरोधी घबराए हुए हैं। बीजेपी और बसपा में मिली-भगत है। गठबंधन में 99 फीसद सीट को लेकर कोई विवाद नहीं है। गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी 298 और कांग्रेस पार्टी 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।
इस दौरान अखिलेश ने कहा कि आज चुनाव के लिए मतदान हो रहा है साइकिल और हाथ को सबसे ज्यादा वोट मिलेगा, हम आगे रहेंगे। अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के 10 सूत्री घोषणा पत्र को भी जारी किया, जिसमें उन्होंने इन प्राथमिकताओं पर जोर दिया…
6 शहरों में मेट्रो और सभी जिला मुख्यालयों को चार लेन से जोड़ा जाएगा।
10 दिन का भोजन गरीबों को दिया जाएगा।
1 करोड़ गरीबों और महिलाओं को पेंशन।
अल्पसंख्यक को ज्यादा संख्या के अनुपात में हिस्सेदारी दी जाएगी।
महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसद और पंचायतों में 50 फीसद आरक्षण दिया जाएगा।
फ्री स्मार्ट फोन, 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे।

Be the first to comment on "अखिलेश-राहुल ने पेश किया गठबंधन का 10 सूत्रीय साझा एजेंडा, जानें खास बातें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!