अतिशेष शिक्षकों को 31 मई तक करना होगा कार्यभार ग्रहण

भोपाल : सरकारी प्राथमिक शालाओं में शिक्षकों के युक्ति-युक्तकरण की कार्यवाही स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही है। अतिशेष शिक्षकध्अध्यापक संवर्ग को 31 मई तक पदभार ग्रहण करना होगा। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किये हैं।

प्राथमिक शालाओं के शिक्षकों के युक्ति-युक्तकरण में मान्य की गयी आपत्तियों के आधार पर एजुकेशन पोर्टल पर अद्यतन का कार्य 18 मई तक किया गया। आपत्तियों के निराकरण के बाद अतिशेष शिक्षकध्अध्यापक संवर्ग की सूची को 20 मई को एजुकेशन पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा। पोर्टल पर अतिशेष शिक्षकों द्वारा 22 से 25 मई तक विकल्प प्रस्तुत किये जा सकेंगे। काउंसलिंग के माध्यम से अंतिम रूप से पद-स्थापना सूची ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल पर 27 मई को प्रदर्शित की जायेगी। अतिशेष शिक्षकों द्वारा 31 मई को अनिवार्य रूप से पदभार ग्रहण करना होगा।

युक्ति-युक्तकरण प्रक्रिया के अंतर्गत अन्य स्थानों पर पदस्थ किये गये शिक्षकध्अध्यापक संवर्ग के व्यक्तियों को निर्धारित समयावधि में नवीन संस्था में पदभार ग्रहण करना होगा। प्रक्रिया से प्रभावित शिक्षकों का वेतन आहरण पूर्व संस्था में आहरित नहीं किया जायेगा। प्रभावित शिक्षक अध्यापक को किसी भी प्रकार का अवकाश नव पदांकित संस्था में पदभार ग्रहण करने के पूर्व स्वीकार नहीं किया जायेगा।

 

 

 

 

 

 

Be the first to comment on "अतिशेष शिक्षकों को 31 मई तक करना होगा कार्यभार ग्रहण"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!