अब BSNL लैंडलाइन फोन से हर रविवार कीजिए फ्री में बातें, 15 से लागू होगी घोषणा

New Delhi .BSNL के लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है। अब वे 15 अगस्त के बाद आने वाले प्रत्येक रविवार को देश के किसी भी कोने में किसी भी कंपनी के नेटवर्क पर अपने लैंडलाइन फोन से फ्री बात कर सकेंगे। इसके लिए बीएसएनएल की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है।
 
इस योजना से प्रदेश में करीब पौने 7 लाख तथा अजमेर जिले में करीब 42 हजार लैंड लाइन उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। यह योजना लागू होने से बीएसएनएल के लैंडलाइन उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा भी होगा। करीब एक साल पहले बीएसएनएल की ओर से अपने लैंड लाइन उपभोक्ताओं के फ्री नाइट कॉलिंग की व्यवस्था की थी। इस योजना में उपभोक्ता रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक अपने लैंडलाइन फोन से किसी भी नेटवर्क में फ्री बात कर सकते हैं। यह योजना लागू होने के बाद काफी तादाद में बीएसएनएल के कटे हुए लैंड लाइन कनेक्शन वापस जुड़ने लगे थे।
 
अब 15 अगस्त को हर रविवार फ्री बात करने की सुविधा के शुभारंभ करने की घोषणा होगी। 15 अगस्त के बाद पहला रविवार 21 अगस्त है, इसी दिन से प्रत्येक रविवार को बीएसएनएल के लैंडलाइन उपभोक्ता किसी भी नेटवर्क पर पूरे दिन फ्री बात कर सकेंगे। इस संबंध में प्रदेश मुख्यालय से जिला मुख्यालयों पर पत्र भेजकर महाप्रबंधकों को निर्देशित किया गया है कि वे ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को इस स्कीम से जोड़ें। बीएसएनएल की ओर से चलाए जा रहे स्माइल विद सर्विस अभियान के तहत भी इस योजना का प्रचार किया जाए।
 
बीएसएनएल के नए लैंड लाइन कनेक्शन जुड़ेंगे
बीएसएनएल के लैंड लाइन फोन कनेक्शनों को बचाने तथा उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा करने में यह स्कीम बीएसएनएल के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। पूर्व में भी फ्री नाइट कालिंग की सुविधा शुरू किए जाने के बाद अच्छी तादाद में बीएसएनएल के कटे हुए लैंड लाइन कनेक्शन जोड़े गए थे।
सीएमडी की विजन प्लानिंग
सीएमडी बीएसएनएल अनुपम श्रीवास्तव की ओर से ही करीब एक साल पहले बीएसएनएल को वापस ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए देशभर में फ्री नाइट कॉलिंग सुविधा की शुरुआत की गई थी। इसमें मिले अच्छे परिणामों के बाद अब रविवार को फ्री कालिंग सुविधा शुरू की जा रही है। ज्ञात हो कि सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने अजमेर बीएसएनएल के जीएम पद पर रहते हुए कई बड़े पायलट प्रोजेक्ट सफलता के साथ लांच किए थे। श्रीवास्तव अजमेर में जीएम पद पर रहते हुए ही सीधे जीएम माेबाइल और बाद में सीएमडी बीएसएनएल पद के लिए चुने गए थे।
 
कनेक्शन बढ़ने की उम्मीद
बीएसएनएल राजस्थान के सीजीएम आरके मिश्रा ने बताया कि 21 अगस्त से प्रत्येक रविवार को बीएसएनएल के लैंडलाइन उपभोक्ता किसी भी कंपनी के नेटवर्क पर फ्री बात कर सकेंगे। इससे बीएसएनएल के लैंड लाइन कनेक्शन बढ़ने की उम्मीद है। पूर्व में भी फ्री नाइट कॉलिंग स्कीम को लेकर उपभोक्ताओं में काफी उत्साह रहा है।
 

Be the first to comment on "अब BSNL लैंडलाइन फोन से हर रविवार कीजिए फ्री में बातें, 15 से लागू होगी घोषणा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!