आखिर क्यों? लड़कियों को ही रखा जाता है रिसेप्शनिस्ट, लड़कों को क्यों नहीं

आप किसी भी ऑफिस में जाएं, ऑफिस में कदम रखते ही आपको सामने रिसेप्शन पर एक सुंदर सी लड़की जरूर नज़र आयेगी तो आप बिना पूछे भी उससे बहुत कुछ जानना चाहेंगे। उसी के जगह पर अगर कोई लड़का बैठा हो, तो आपका दिमाग़ ख़राब हो जाता है। लेकिन क्या आप बता सकते हैं कि आखिर इसके पीछे क्या कारण है कि रिसेप्शनिस्ट के तौर पर सिर्फ लड़कियों को ही रखा जाता है? इस सवाल का जवाब खुद आपके पास भी नहीं होगा। तो चलिए आज हम आप को बताते है इसकी वजह..

1. ज्यादा बिज़नेस: कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि लड़कों की तुलना में लड़कियां बिज़नेस ज़्यादा लाती हैं। वो एक बार किसी क्लाइंट को मुस्कुराकर जवाब दे दें, तो क्लाइंट उन्हें इनकार नहीं करता।

2. प्रॉपर रिसपॉन्स: आपने ख़ुद भी ऐसा फील किया होगा कि लड़कों से ज़्यादा लड़कियां अच्छी तरह से काम को समझाती हैं। आप उनसे कुछ भी पूछें, वो विस्तार से आपको बताती हैं, जबकि लड़के शॉर्ट में समझाने में लगे रहते हैं।
3. काम ज़्यादा: ये तो आप भी जानते होंगे कि लड़कियां काम बहुत ज़्यादा करती हैं। वो लड़कों की तरह हवा में डींगे नहीं मारती। अपने काम से काम रखती हैं। जितना उन्हें काम दिया जाता है, वो उसे पूरा कर लेती हैं।

4. ख़ुशनुमा माहौल: लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट रखने से ऑफिस का माहौल ख़ुशनुमा रहता है। भले ही लड़की बहुत सुंदर न हो, लेकिन अगर वो उस कुर्सी पर बैठी है, तो विज़िटर्स की लिस्ट लंबी हो जाती है।
5. आकर्षण का केंद्र: लड़कियों को आकर्षण का केंद्र माना जाता है। कुछ ऑफिस में तो एक के बदले कई रिसेप्शनिस्ट रखी जाती हैं। लोगों को लगता है कि सुंदर और अट्रैक्टिव लड़कियां ऑफिस के एंट्रेस को अट्रैक्टिव बनाती हैं।

Be the first to comment on "आखिर क्यों? लड़कियों को ही रखा जाता है रिसेप्शनिस्ट, लड़कों को क्यों नहीं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!