आठ महीने पहले लापता हुआ है जेएनयू का छात्र नजीब अहमद, पता बताने वाले को सीबीआई देगी 10 लाख रुपये का इनाम

सीबीआई ने आज (29 जून) कहा कि पिछले आठ महीने से जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद का पता बताने वाले को वह 10 लाख रूपये का इनाम देगी।एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि नजीब के बारे में सूचना देने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति सीबीआई जांचकर्ताओं से 011- 24368641, 24368634, 24368638 और 9650394796 पर संपर्क कर सकते हैं।जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से रहस्यमय तरीके से लापता हुए नजीब के मामले की जांच कर रही सीबीआई हाल ही में विश्वविद्यालय परिसर में स्थित माही-मांडवी छात्रावास गयी थी। नजीब इसी छात्रावास से लापता हुआ था।नजीब की मां फातिमा नफीस ने हाल ही में मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों से भेंट कर छात्र के लापता होने से पहले के घटनाक्रम की जानकारी उन्हें दी थी।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नजीब छुट्टियों के बाद 13 अक्तूबर 2016 को विश्वविद्यालय लौटा था। फातिमा ने कहा था, 15-16 अक्तूबर की दरमियानी रात नजीब ने उनसे बात कर कहा था कि ”कुछ गड़बड़” है। नजीब के रूममेट ने बाद में उन्हें बताया कि उसे किसी झगड़े में चोट आयी थी। उनका कहना है, बातचीत के बाद वह उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बस से दिल्ली रवाना हो गयीं। आनंद विहार पहुंचने के बाद उन्होंने फोन पर नजीब से बात की और उससे होटल में मिलने को कहा, जहां वह रूकी हुई थीं।फातिमा ने अपनी शिकायत में कहा है, वहां नजीब का कुछ पता नहीं था। फिर जब वह माही-मांडवी छात्रावास के रूम नंबर-16 पहुंची तो नजीब का कोई अता-पता नहीं था।

दिल्ली पुलिस जब नजीब को नहीं खोज सकी तो वह सीबीआई जांच की मांग लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचीं।अदालत ने 16 मई को जांच सीबीआई को सौंप दी। मामले पर अगली सुनवायी 17 जुलाई को होनी है। बता दें कि इस मामले ने काफी राजनीतिक रंग लिया था। नजीब की मां ने इस मामले में कई गैर सरकारी संगठनों के साथ दिल्ली में प्रदर्शन किया था और केन्द्र सरकार और दिल्ली पुलिस से नजीब को जल्द से जल्द ढूंढ़ निकालने की मांग की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नजीब का चुनाव प्रचार के सिलसिले में विश्वविद्यालय के ही कुछ छात्रों से झगड़ा हुआ था। इसके बाद 15-16 अक्टूबर से वो गायब है।

Be the first to comment on "आठ महीने पहले लापता हुआ है जेएनयू का छात्र नजीब अहमद, पता बताने वाले को सीबीआई देगी 10 लाख रुपये का इनाम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!