आरोपी ने रिया से वापस मांगा था गिफ्ट में दिया फोन, नजर अंदाज करने पर ऐसे रची थी हत्या की साजिश

दिल्ली के मानसरोवर पार्क इलाके में एयर होस्टेस का कोर्स कर रही युवती की ताबड़तोड़ चाकू से वारकर हत्या करने के मामले में दिल्ली पुलिस की सूचना पर मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी व उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग आरोपी भी शामिल है। इनकी पहचान मुख्य आरोपी आदिल उर्फ मुन्ने खान (25) और मौरिस रोड चौक, जापान हाउस कॉलोनी, अलीगढ़ निवासी जुनैद (20) के रूप में हुई है। पकड़ा गया नाबालिग भी अलीगढ़ का रहने वाला है। आदिल ने दावा किया है कि उसकी रिया से पिछले तीन सालों से दोस्ती थी। अब रिया उसे नजरअंदाज कर रही थी, जिसकी वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी आदिल ने बताया कि जुनैद व नाबालिग उसके रिश्तेदार हैं। रिया के बारे में जब उसने दोनों को बताया कि इन लोगों ने बताया कि रिया उसको धोखा दे रही है। इधर आदिल ने रिया को किसी अन्य युवक के साथ भी देख लिया था। रिया की हत्या की योजना बनाई गई। हत्या से दो पूर्व आदिल, जुनैद व नाबालिग अलीगढ़ से दिल्ली आ गए। यहां आदिल ने दोनों को रिया की रैकी करने के लिए कहा। दो दिन तक आरोपी रिया की रैकी करते रहे।

इधर बुधवार को रिया जैसे ही घर से बाहर निकली, दोनों ने सूचना दे दी। आदिल चंद ही मिनटों में रिया के पास पहुंच गया। उसने रिया से बातचीत करने के बाद अपना दिया हुआ मोबाइल वापस मांगा, मना करने पर आरोपी ने चाकू से कई वार किए, बाद में वह अपने मोबाइल जो उसने रिया को तोहफे में दिया था, लेकर फरार हो गया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि तीन साल पहले उसकी रिया से दोस्ती हुई थी। आदिल वैन से स्कूल के बच्चों को लाता और ले जाता था। रिया के घर के पास एक बच्चा उसकी वैन में जाता था। इसी वजह से उसकी रिया से दोस्ती हुई। दोनों अक्सर बातचीत करने लगे। बातचीत के बाद आदिल को लगने लगा कि रिया भी उससे प्यार करने लगी है।

आदिल ने रिया को महंगा एंड्रायड फोन खरीदकर दिया। लेकिन दोनों की दोस्ती का रिया के माता-पिता व भाई को पता चल गया। परिजनों ने इसका विरोध किया। रिया ने आदिल से दूरी बनाई तो वह उसे धमकाने लगा। परेशान होकर रिया ने एमएस पार्क थाने मे उसकी शिकायत की। लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

120 रुपये में खरीदा था चाकू

अलीगढ़ से दिल्ली आने के बाद आदिल व जुनैद शाहदरा स्थित छोटा बाजार पहुंचे। यहां दोनों ने छोटा बाजार से 120 रुपये का एक चाकू खरीदा। चाकू खरीदने के बाद अब रिया की हत्या करने का मौका देखना था। इसके लिए जुनैद व नाबालिग को उसकी रैकी के लिए लगाया गया।

चूंकि रिया जुनैद व आदिल को नहीं जानती थी, इसकी वजह से दोनों उसके घर के पास बड़े आराम से रैकी करते रहे। बुधवार को हत्या करने की योजना बनाई गई और वारदात को अंजाम दे दिया गया।

जिस जगह आदिल ने रिया का चाकू मारा, वहां से चंद कदमों की दूरी पर जुनैद व नाबालिग मौजूद थे। आदिल चाकू मारने के बाद सीधे दोनों के पास पहुंचा। वहां से तीनों ने गाजीपुर पहुंचे। गाजीपुर से ऑटो में बैठकर तीनों गाजियाबाद पहुंचे। गाजियाबाद से ट्रेन पकड़कर तीनों अलीगढ़ पहुंच गए।

वहां जब आदिल व अन्य परिजनों को वारदात को पता चला कि तो उन्होंने अलीगढ़ छोडने की बात की। आदिल व दोनों आरोपी वहां से सीधे मथुरा पहुंच गए। मथुरा से मुंबई की ट्रेन पकड़कर अगले ही दिन मुंबई स्थित बांद्रा पहुंच गए।

Be the first to comment on "आरोपी ने रिया से वापस मांगा था गिफ्ट में दिया फोन, नजर अंदाज करने पर ऐसे रची थी हत्या की साजिश"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!