इस अस्पताल में होता है दिल के मरीज़ बच्चो का मुफ्त इलाज, शेयर करें ताकी ज़रूरत मंद लोगो तक खबर पहुंच सके

भारत में दिल के मरीजों की तादाद हर दिन बढ़ती जा रही है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में एक ऐसा अस्पताल भी है जहां दिल के मरीजों का इलाज होता है वो भी एकदम मुफ्त।

जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने, इस अस्पताल में न सिर्फ भारत बल्कि विदेशियों का भी इलाज होता है। पिछले 3 साल में इस अस्पताल में देशभर के 776 बच्चों के दिल का ऑपरेशन हो चुका है और शायद आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि इस अस्पताल में अब तक जितने भी ऑपरेशन हुए हैं, सभी सफल रहे हैं। इस अस्पताल में अमीरी-गरीबी का भेद नहीं देखा जाता। यहां सबके लिए एक जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। प्राइवेट अस्पतालों की बात करें तो दिल के ऑपरेशन की फीस एक लाख से 5 लाख रुपए तक ली जाती है, जबकि सरकारी अस्पतालों में भी यह फीस 60 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए के बीच है।

इस अस्पताल का नाम है Sri Sathya Sai Sanjeevani Hospital। छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में  स्थित इस अस्पताल के संस्थापक सांई बाबा का अवतार माने जाने वाले सत्य साईं थे। इस अस्पताल का Achitecture इसके काम से मेल खाता है। दिल के आकार में बनी इस Hospital की इमारत में दिल के मरीज बच्चों का इलाज खासतौर पर किया जाता है। यहां जिन बच्चों का इलाज किया जाता है उनके परिवार वालों से कोई फीस नहीं ली जाती।

Be the first to comment on "इस अस्पताल में होता है दिल के मरीज़ बच्चो का मुफ्त इलाज, शेयर करें ताकी ज़रूरत मंद लोगो तक खबर पहुंच सके"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!