इस तरह Facebook ने बचाई एक महिला की जिंदगी

इन दिनों सोशल मीडिया यूजर्स के सबसे पसंदीदा फीचर्स में से एक है Facebook Live। यूं तो लोग अपनी मौज-मस्ती को फ्रैंड्स को लाइव दिखाने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन हाल ही में फेसबुक लाइव की मदद से एक महिला की जिंदगी बच गई।

फेसबुक लाइव के दौरान हुई घटना
दरअसल फ्रैंकीन सिम्स गेट्स (Francine Sims-Gates) नाम की यह अमेरिकी महिला अपने घर में प्रार्थना कर रही थी। गेट्स ने अपनी फोन से इस प्रेयर को फेसबुक पर लाइव किया हुआ था। इस लाइव को उनकी फेसबुक प्रोफाइल से जुड़े कुछ लोग देख भी रहे थे।

अचानक हो गई तबीयत खराब
लाइव करते हुए अचानक गेट्स की तबीयत खराब होने लगी। उन्होंने लाइव वीडियो के दौरान अपने सीने पर हाथ रखते हुए लोगों से कहा, ‘मैं आपसे कहना चाहती हूं कि आप मेरे लिए भी प्रार्थना करें’। इसके तुरंत बाद वो कमरे में गिर गईं। इस दौरान वीडियो लाइव था। हालांकि गेट्स को होश आ गया लेकिन वो खड़ी नहीं हो पा रही थीं।

लोगों ने इस तरह की मदद
इस फेसबुक लाइव को देख रहे लोगों में से एक उनका पड़ोसी भी था जिसने महिला की बेटी से घर का पता मांगा। फिर उसने इंमरजेंसी सेवा देने वाली एक एजेंसी को फोन कर उन्हें तुरंत आने को कहा। वीडियो में देखा जा सकता है कि एजेंसी के अधिकारियों ने आकर 911 पर फोन कर मेडिकल सहायता मंगवाई।

महिला फेसबुक और लोगों को शुक्रिया कहा
डॉक्टरों ने बताया कि गेट्स का ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया था और उनके शरीर में ब्लड क्लॉट्स भी हैं। ठीक होने के बाद गेट्स ने कहा, ‘ब्लड क्लॉट्स के कारण में मर सकती थी। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद कहती हूं जो मुझे देख रहे थे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अक्सर लोग फेसबुक का नाम गलत मायनों में लेते हैं लेकिन मैं आज फेसबुक की वजह से ही जिंदा हूं।

Be the first to comment on "इस तरह Facebook ने बचाई एक महिला की जिंदगी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!