इस स्टाइल की बाइक देखी कहीं आपने …

ब्रिटिश लग्ज़री बाइक निर्माता कंपनी ट्रियम्फ (Triumph) ने अपनी बोन्नेविल (Bonneville) सीरीज़ की नई बाइक T100 को देश में लाॅन्च किया है। इस ट्रियम्फ की स्ट्रीट ट्विन के बाद दूसरी अफोर्डेबल बाइक है। रेट्रो स्टाइल इस बाइक को इंटरमोटर मोटरसाइकिल शो में दिखाया गया था।

छोटे व्हीलबेस, थोड़ी नीचे सीट और कम्फर्ट डायमेंशन वाली यह बाइक T120 के मुकाबले काफी बेहतर नज़र आती है।

 

यह बाइक ड्यूल कलर आॅप्शन में उपलब्ध है। कलर आॅप्शन में ब्लू-सिल्वर, ब्लैक-सिल्वर और आॅरेंज-सिल्वर आदि शामिल हैं। लुक को और बढ़ाने के लिए कंपनी ने 150 कस्टमाइज़ आॅप्शन भी यहां उपलब्ध कराए हैं। अगर आपको रेट्रो लुक पसंद नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं। यहां आपके लिए आॅल ब्लैक कलर आॅप्शन भी दिया गया है।

इस मोटरसाइकिल का दाम 7.78 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली)। जैसा कि हम पहले भी बता चुके हैं कि देश में यह कंपनी की स्ट्रीट ट्विन के बाद दूसरी अफोर्डेबल मोटरसाइकिल है। इस बाइक की एक खास बात हम आपको और बात दें कि यह पहली ऐसी विदेशी बाइक है जो एक ही महीने में इंटरनेशनल मोटरसाइकिल शो में ग्लोबल डेब्यू के बाद देश में लाॅन्च हुई है। ऐसे में यह बाइक भारतीय ग्राहकों के लिए काफी खास हो जाती है।

बाइक का वेट काफी हल्का रखा गया है। वजन 231 किलोग्राम (kg) है। 310mm फ्रंट और 255mm का रियर डिस्क ब्रेक यहां देखने को मिलेगा। परफाॅर्मेंस शूटर एग्जाॅस्ट सिस्टम यहां दिया गया है।

बोन्नेविल T120 की तरह ही इस बाइक में 900cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरलर ट्विन इंजन लगा है। यह मशीन 55PS की पावर के साथ 80Nm का टाॅर्क केवल 3230rpm पर जनरेट करता है। 5 स्पीड गियरबाॅक्स को इस सेटअप से जोड़ा गया है।

Be the first to comment on "इस स्टाइल की बाइक देखी कहीं आपने …"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!