उद्दोग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने इंडियन बिजनेस सेमीनार लिस्बन में उद्यमियों को दिया मध्यप्रदेश में निवेश का न्योता

कृषि-आधारित व्यवसाय, वस्त्र, डिफेंस, आईटी, इलेक्ट्रानिक्स और फार्मास्युटिकल्स के क्षेत्र में निवेश के विशेष अवसर

वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में इंडियन बिजनेस सेमीनार को संबोधित करते हुए पुर्तगाल के उद्यमियों, निवेशकों और व्यवसाईयों को मध्यप्रदेश में विभिन्न सेक्टर्स में उपलब्ध अवसरों तथा मध्यप्रदेश शासन की निवेश हितैषी नीतियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा उन्हें हर संभव सुविधा और सहयोग प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शासन की नीतियों और सुविधाओं का लाभ उठाते हुए वे भारत के इस हृदय स्थल में अधिक से अधिक निवेश करें। इस मौके पर पुर्तगाल के उप मंत्री डॉ. पाउलो एलेक्जेंडर फिरेरा, सचिव कार्मस पुर्तगाल, एम्बेसिडर पुर्तगाल श्रीमती नन्दनी सिंगला, मध्यप्रदेश ट्रायफेक के प्रबंध संचालक श्री डी. पी. अहुजा सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि पुर्तगाल के लिस्बन में 19 से 22 नवम्बर 2017 तक आयोजित इंडियान बिजनेस सेमीनार- 2017 में उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल के नेतृत्व में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधि मंडल शामिल हुआ है।

श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार उद्योगों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा रोजगार निर्मित करने पर विशेष रूप से ध्यान दे रही है। इससे प्रदेश में समृद्धि आएगी तथा सामाजिक कल्याण के कार्यों को बल मिलेगा। उन्होंने मध्यप्रदेश में निवेश करने के फायदों का जिक्र करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश भारत के बीचों-बीच स्थित है और यह एक लघु भारत का रूप है। यह भौगोलिक रूप से भारत का सबसे बड़ा प्रदेश है। यहाँ की जनसंख्या सात करोड़ 70 लाख है। इसके साथ ही प्रदेश में राजनैतिक स्थिरता के कारण व्यवसाय और उद्योगों के लिए बहुत अनुकूल वातावरण उपलब्ध श्री शुक्ल ने कहा कि सरकार ने बहुत अच्छी और मजबूत अधोसंरचना विकसित की है। प्रदेश में कम लागत में बहुत अच्छी तरह प्रशिक्षित मानव संसाधन, पर्याप्त जमीन और प्राकृतिक संसाधन भी मौजूद हैं। उद्योग मंत्री ने कहा कि हम उद्योग की जमीन, पानी और अंधोसंरचना संबंधी जरूरतों को बहुत अच्छी तरह समझते हैं और इसके लिए हमने अभूतपूर्व प्रयास भी किए है।

Be the first to comment on "उद्दोग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने इंडियन बिजनेस सेमीनार लिस्बन में उद्यमियों को दिया मध्यप्रदेश में निवेश का न्योता"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!