उद्योग लगाने और रोजगार देने पर सरकार पूरी मदद करेगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पीथमपुर में धूत ट्रांसमिशन प्लांट का शिलान्यास 

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में उद्योग स्थापित करने और रोजगार देने वाली इकाई को सरकार पूरी मदद देगी। उन्होंने उद्योगपतियों का आव्हान किया कि वे प्रदेश में आयें, निवेश करें और रोजगार बढ़ायें। श्री चौहान आज धार जिले के औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में 100 करोड़ की लागत के धूत ट्रांसमिशन प्लांट का शिलान्यास कर रहे थे। वाणिज्य, उद्योग और रोजगार मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, प्रभारी मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य और पूर्व मंत्री श्री विक्रम वर्मा उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में पिछले 4 वर्ष में कृषि क्षेत्र में 20 प्रतिशत उत्पादन बढ़ा है। लोगों को रोजगार भी मिला है। उन्होंने कहा कि खेती के साथ-साथ उद्योग भी जरूरी हैं, ताकि बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योग स्थापित करने की अनुकूल स्थितियाँ बनायी गयी हैं। सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध हैं।

धूत ट्रांसमिशन प्लांट के एम.डी. श्री राहुल धूत ने कहा कि प्रथम चरण में 35 करोड़ के निवेश से उद्योग की स्थापना होगी, जिसमें 500 लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद 100 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा। इस उद्योग में 80 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार दिया जायेगा। उन्होंने उद्योग स्थापित करने में राज्य सरकार द्वारा दिये गये सहयोग के लिये आभार व्यक्त किया।

Be the first to comment on "उद्योग लगाने और रोजगार देने पर सरकार पूरी मदद करेगी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!