उरी हमले का जवाब कब और कहां देना है हम तय करेंगे: सेना

भारतीय सेना ने उरी में आतंक हमले को लेकर पाकिस्तान को परोक्ष रूप से कड़ी चेतावनी जारी की है। सेना ने कहा कि इस हमले का मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा। यह जवाब कब और कहां देना है, यह भारतीय सेना खुद तय करेगी।

 

डीजीएमओ लेफ्निेंट जनरल रनबीर सिंह ने एक बयान में कहा कि सेना ने आतंकी स्थितियों का सख्ती का मुकाबला मुकाबला किया है।

 भारतीय सेना हर तरह से आतंक से निपटने में सक्षम है। इसलिए आतंक की हर हरकत का मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा। यह अधिकार भारतीय सेना के पास है कि वह कब और कहां इसका जवाब देती है।

 

सिंह ने कहा कि सोमवार शाम तक उरी में सेना ने सर्च अभियान पूरा कर लिया है। पूरे क्षेत्र की जांच कर ली गई है। इसके साथ ही यह आपरेशन पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पिछले तीन-चार सालों की तुलना में इस साल घुसपैठ के मामले बढ़ रहे हैं। इस साल सेना ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की 17 कोशिशों को नाकाम किया है।

सिंह के अनुसार सेना ने इस साल जम्मू-कश्मीर में 110 आतंकियों का सफाया किया। इनमें से 31 को उस समय मारा गया जब वे सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इसी प्रकार 11 सितंबर को पुंछ और 18 सितंबर को उरी में सैन्य शिविरों पर आतंकी हमले हुए। दोनों हमलों में सेना ने चार-चार आतंकियों को मार गिराया।

 

सिंह ने कहा कि उरी हमले में मारे गए चार पाकिस्तानी आतंकियों के कब्जे से दो रेडियो सैट और दो जीपीएस तथा दो नक्शे तथा दो मैट्रिक्स सीट भी जब्त की गई हैं। इसके अलावा चार ए. के.-47 राइफलें, चार अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर, पांच हैंड ग्रेनेड तथा एक मोबाइल फोन जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों के कब्जे से जो दवाएं एवं खाद्य पदार्थ प्राप्त हुए हैं, उन पर पाकिस्तानी मार्किंग थी।

उरी हमले के बाद देश गुस्से में है। सरकार भी अब मामले पर कोई ढांढस बंधाने वाला बयान देने के बजाए पाकिस्तान को चौतरफा घेरने के संकेत दे चुकी है। ऐसे में सेना ने जो बयान दिया है वह पाकिस्तान के लिए बुरे दिनों का संकेत हो सकता है।

एक अंग्रेजी अखबार ने सूत्रों के हवाले स कहा है कि पाक को पटखनी देने के लिए तैयारी की जा रही है। सही से योजना बनाने के बाद हमला किया जा सकता है। सरकार और सेना मामले में सभी संभावित पहलुओं पर विचार कर रही है।

Be the first to comment on "उरी हमले का जवाब कब और कहां देना है हम तय करेंगे: सेना"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!