एटीएम से मिनटों में मिलेगा पर्सनल लोन, SBI ने शुरू की तैयारी

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से मिनटों में पर्सनल लोन मिल सकेगा। बैंक इस सुविधा को देश भर के 50 हजार एटीएम पर शुरू करने जा रहा है। इसके लिए बैंक ने टेंडर मंगाए है, जिससे थर्ड पार्टी वेंडर के जरिए इस सर्विस के सॉफ्टवेयर को मैनेज किया जाएगा। हालांकि देश में इस तरह की सर्विस प्राइवेट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी द्वारा ने पहले से ही लॉन्च किया हुआ है।

कस्टमर छुट्टी वाले दिन भी पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे और कुछ ही मिनटों में उनको लोन अमाउंट एटीएम से मिल जाएगा। एसबीआई के एक एटीएम पर रोजाना चार सौ लोग आकर के ट्रांजैक्शन करते हैं।

 

स्टेट बैंक के कस्टमर को लोन लेने के लिए एटीएम पर जाना होगा। एटीएम कार्ड को स्वाइप कराने के बाद बैंक पर्सनल लोन देने के बारे में पूछेगा। अगर आप यस बटन पर क्लिक करेंगे तो छोटे अमाउंट का लोन आसानी से मिल जाएगा। लोन का रिपेमेंट कस्टमर के अकाउंट से डायरेक्ट डेबिट होगा। यह फैसेलिटी उन्हीं कस्टमर को मिलेगी जिनका क्रेडिट स्कोर अच्छा होगा।

एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर कस्टमर्स को एक सेकंड के अंदर पर्सनल लोन मिल सकेगा। इसके लिए उन्हें एटीएम में जाकर के अपना डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा। बैंक लोन एप्लीकेशन प्रोसेस करने के बाद एक मिनट के अंदर पर्सनल लोन का अमाउंट डिस्पेंस कर देगा। पर्सनल लोन अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा। अगर आप एचडीएफसी बैंक के कस्टमर नहीं हैं तो भी आपको पर्सनल लोन मिल जाएगा।

Be the first to comment on "एटीएम से मिनटों में मिलेगा पर्सनल लोन, SBI ने शुरू की तैयारी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!