एमपी के डॉक्टर ने आस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग में जीता कांस्य पदक

मध्य प्रदेश में देवास जिले के 54 वर्षीय डाक्टर प्रसन्ना कुलकर्णी ने, जो पेशे से एनएसथीसिया विशेषज्ञ हैं, गोल्डकोस्ट आस्ट्रेलिया में मास्टर्स विश्व कप वेटलिफ्टिंग टूर्नामेंट में भारत के लिए कांस्य पदक जीता है.

टूर्नामेंट ख़त्म होने के बाद देवास लौटने पर डॉक्टर कुलकर्णी का देवास शहर में भव्य स्वागत् किया गया. इस दौरान देवास के कई डाक्टरों ने ढोल धमाके की धुन पर जमकर नाचते हुए जश्न मनाया. इतना ही नही आतिशबाजी करने के बाद एक स्वागत् जूलूस भी शहर में निकाला गया.

इन सब में एक ख़ास बात यह रही कि डाक्टर कुलकर्णी को खेल विभाग ने और ना ही किसी खेल अकादमी ने ऑस्ट्रेलिया भेजा, बल्कि वह अपने निजी खर्चे पर चैम्पियनशिप में गए थे, जहाँ उन्होंने तीसरे स्थान पर आकर कांस्य पदक जीता.

जीत के बाद की ख़ुशी डाक्टर कुलकर्णी के चेहरे पर साफ़ तौर पर देखी जा सकती थी. डॉ प्रसन्ना कुलकर्णी का कहना है कि वह इस चैम्पियनशिप के लिए कई दिनों से काफी मेहनत कर रहे थे, लेकिन पिछले 3 माह से तो उन्होंने बहुत ज़्यादा मेहनत की जिसका उन्हें लाभ मिला. उन्होंने यह भी कहा कि वेट लिफ्टिंग में पदक जितने का उनका एक ड्रीम था जो अब पूरा हुआ. और भारत में वेट लिफ्टिंग को अपने स्तर पर अधिक बढ़ावा मिलना चाहिए. डॉ कुलकर्णी की इस उपलब्धि पर देवास के अन्य डाक्टरों ने जमकर जश्न मनाया और उनका कहना था कि एक डॉक्टर के पेशे में होने के बावजूद डॉ कुलकर्णी ने कांस्य पदक जीता है यह सिर्फ देवास ही नही बल्कि पूरे देश के लिए गौरव की बात है.

Be the first to comment on "एमपी के डॉक्टर ने आस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग में जीता कांस्य पदक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!