एम.पी. टूरिज्म अवार्डस के लिए प्रविष्टियाँ 28 अगस्त तक आमंत्रित

पर्यटन में उत्कृष्टता के लिए 22 श्रेणी में दिये जायेंगे अवार्ड

भोपाल :पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा एम.पी. स्टेट टूरिज्म अवार्ड स्थापित किये गये हैं। अलग-अलग 22 श्रेणी में दिये जाने वाले इन अवार्डस के लिए प्रविष्टियाँ आगामी 28 अगस्त 2017 तक आमंत्रित की गई हैं। अवार्डस के लिए प्रविष्टियाँ केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जायेंगी।

पर्यटन में उत्कृष्टता के लिए जिन श्रेणियों के लिए अवार्डस दिये जायेंगे उनमें सर्वश्रेष्ठ टूर ऑपरेटर्स (राष्ट्रीय), सर्वश्रेष्ठ ट्रेवल एजेन्ट (म.प्र.), पर्यटन परिवहन ऑपरेटर्स (म.प्र.), साहसिक-रोमांचक टूर ऑपरेटर्स, सर्वश्रेष्ठ होटल/हेरिटेज होटल, होम स्टे, मध्यप्रदेश के सर्वश्रेष्ठ शेफ, कन्वेंशन सेंटर, रिस्पांसिबल टूरिज्म प्रोजेक्ट, सिविल मेनेजमेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ नगर, जिला पर्यटन संवर्धन परिषद (डी.टी.पी.सी.) आदि शामिल हैं। इसी प्रकार मध्यप्रदेश के सर्वश्रेष्ठ पर्यटक गाइड, अभिनव / नवाचारी टूरिज्म प्रोजेक्ट, सोशल मीडिया पर म.प्र. पर्यटक मित्र स्मारक, पर्यटक मित्र राष्ट्रीय उद्यान/ अभयारण्य, मार्ग सुविधा केन्द्र (WSA), पर्यटक मित्र तीर्थ-स्थल, एम्यूजमेंट / वाटर पार्क, सर्वश्रेष्ठ रेस्तरॉं (रेस्टोरेंट), आर्ट एवं क्राफ्ट में सर्वश्रेष्ठ कलाकार शिल्पी तथा सर्वश्रेष्ठ ट्रेवल राइटर/ ब्लॉगर आदि के लिए भी अवार्डस दिये जायेंगे।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश को सबसे पंसदीदा और लोकप्रिय पर्यटक स्थल बनाने के प्रयासों की श्रंखला में पर्यटन क्षेत्र के लोगों/संस्थानों द्वारा किये जा रहे नवाचार और अभिनव प्रयासों को सम्मानित और प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से म.प्र. टूरिज्म बोर्ड द्वारा उत्कृष्टता अवार्ड स्थापित किये गये हैं। इनके लिए ऑनलाइन आवेदनhttp://www.tourism.mp.gov.in पर 28 अगस्त तक प्रस्तुत किये जा सकेंगे। इस संबंध में और अधिक जानकारी के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के मोबाइल नम्बर 9713870577 पर भी सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है।

Be the first to comment on "एम.पी. टूरिज्म अवार्डस के लिए प्रविष्टियाँ 28 अगस्त तक आमंत्रित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!