एयर इंडिया में अब नहीं मिलेगा नॉन वेज, इस वजह से लिया गया फैसला

अगर आप नॉन वेज खाने के शौकीन हैं और फ्लाइट में भी नॉन वेज ऑर्डर देते हैं, तो आपके लिए मायूस करने वाली खबर है। अब बहुत जल्द आपको एयर इंडिया की फ्लाइट में नॉन वेज नहीं मिलेगा।

एयर इंडिया ने अपने यात्रियों को परोसे जाने वाले भोजन में बदलाव करते हुए अब केवल वेजिटेरियन खाना परोसने का फैसला लिया है।

एयर इंडिया में विनिवेश को लेकर मंगलवार को संसद की विशेष समिति की बैठक हुई। बैठक में क्या फैसला हुआ यह तो खुलासा नहीं हो सका लेकिन इतना जरूर पता चला है कि करीब 52 हजार करोड़ रुपये के कर्ज के तले दबी एयर इंडिया तिनका-तिनका बचाकर कर्ज का बोझ कम करने में जुट गई है।

संसद को मंगलवार को बताया गया कि राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया घरेलू उड़ानों में मांसाहारी भोजन न परोसने के अपने फैसले से हर साल आठ से 10 करोड़ रुपये बचा सकेगी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा, “एयर इंडिया ने अपनी घरेलू उड़ानों के केवल इकॉनमी क्लास में मांसाहारी भोजन नहीं परोसने का फैसला किया है. इसका मकसद लागत को कम करना, अपव्यय को कम करना और सेवा को बेहतर बनाने के साथ-साथ भोजन में घालमेल की संभावनाओं से बचना है।”

Be the first to comment on "एयर इंडिया में अब नहीं मिलेगा नॉन वेज, इस वजह से लिया गया फैसला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!