ओबामा ने कहा, राष्ट्रपति बनने के लिए ट्रंप में बुनियादी ईमानदारी नहीं है

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप की तीखी निंदा की है और कहा है कि ट्रंप का वह मिजाज, जानकारी या बुनियादी ईमानदारी नहीं है जो राष्ट्रपति बनने के लिए जरूरी होती है।

ओबामा ने नार्थ कैरोलिना में कल एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, उनके (ट्रंप के) पास वह मिजाज, सूझ-बूझ, या जानकारी, या वस्तुतः जानकारी हासिल करने की तमन्ना, या फिर बुनियादी ईमानदारी नहीं है जिसकी किसी राष्ट्रपति को जरूरत पड़ती है।

उम्मीद की जा रही है कि बाकी बचे चार हफ्तों के दौरान ओबामा डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की हिमायत में और ट्रंप के खिलाफ अपना अभियान तेज करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ट्रंप राष्ट्रपति पद के पिछले दो रिपब्लिकन उम्मीदवारों-जॉन मैककैन और मिट रोम्नी से अलग हैं।

 

ओबामा ने कहा, जब मैं जॉन मैककैन के खिलाफ लड़ रहा था, जब मैं मिट रोम्नी के खिलाफ लड़ रहा था, अर्थव्यवस्था पर और विदेश नीति पर और सामाजिक मुददों पर हमारे गंभीर मतभेद थे। वे चुनाव कठिन और तीखे थे। हमने बहसें कीं। लेकिन सच्चाई यह है कि हालांकि मैं मानता हूं कि हमने जो एजेंडा तय किया था वह अमेरिका के लिए बेहतर एजेंडा था, मैंने कभी नहीं सोचा कि वे लोग सम्मानित नहीं हैं।

उन्होंने कहा, मैं नहीं सोचता कि अगर वे ओवल ऑफिस में होते तो अमेरिका नियंत्रण के बाहर हो जाता। मैं नहीं सोचता कि वे विश्व मंच पर हमारी नुमाइंदगी नहीं कर सकते। मैं बस सोचता हूं कि वे एक अलग सियासी पार्टी और एक अलग फलसफा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Be the first to comment on "ओबामा ने कहा, राष्ट्रपति बनने के लिए ट्रंप में बुनियादी ईमानदारी नहीं है"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!