कट्टरपंथियों से तंग आकर बिहार में मुस्लिम परिवार ने अपनाया हिन्दू धर्म!

न्यूज़ डेस्क: बिहार में एक अल्पसंख्यक ने पुरे परिवार सहित हिन्दू धर्म को अपना लिया है. इस अल्पसंख्यक परिवार ने धार्मिक कट्टरपंथियों से परेशान होकर यह कदम उठाया है. राज्य के बेगूसराय स्थित पोखरिया वार्ड 39 के अधिवक्‍ता मो. अनवर ने कल नगर थाना क्षेत्र के स्वामी सहजानंद नगर स्थित शिव मंदिर में अपनी स्वेच्छा धर्म परिवर्त्तन किया.

मो. अनवर ने अपने दो पुत्रों के साथ मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया इस मौके पर उन्होंने धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की. उन्होंने बताया कि उनके दो बेटे आमिर सुभानी और समीर सुभानी ने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है. उन्होंने बताया कि दिर निर्माण में चंदा देते रहे हैं तो अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं. बताया जाता है कि वो अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाने का काम करते हैं. वो वर्ष में मात्र दो बार ही नमाज पढने के लिए मस्जिद जाते थे इस बात को लेकर कट्टरपंथी द्वारा उन्हें प्रताडि़त किया जाने लगा विरोध किये जाने पर आपत्तिजनक सामान फेक परेशान करने लगे और बच्चों के साथ मारपीट भी की जाने लगी.

इस बात की शिकायत लेकर वो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पास गए जहाँ उन्हें सनातन धर्म के बारे में बताया गया. उन्होंने हिन्दू धर्म अपनाने का निश्चय किया और कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर स्वेच्छा सनातन धर्म अपनाने की बात कही है .

Be the first to comment on "कट्टरपंथियों से तंग आकर बिहार में मुस्लिम परिवार ने अपनाया हिन्दू धर्म!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!