कराची में हुआ मोहीबन -ए -भोपाल का 15वॉ वार्षिक आयोजन !

पाकिस्तान में भोपाल से मोहब्बत रखने वालों ने बनाया 15 साल पहले मंच !

दोनों देशों को आपस की लड़ाई छोड़कर आतंकवाद के खिलाफ एक साथ लड़ना होगा ! – हबीब लोधी

 

पत्रकार  एस आमिर ख़ान  की रिपोर्ट 

नई दिल्ली : जहा एक और उरी में हुए आतंकवाद हमले के बाद भारत व पाकिस्तान में राजीनीति गरमाई हुई है ! तो वही दूसरी दोनों देशों की जनता आपस में भाईचारा शांति चाहती है ! इसी का एक उदाहरण पाकिस्तान के कराची में देखने को मिला ! कराची शहर के तंज़ीम फ़लाहो खएतीन  के बैनर ताले मोहीबन -ए -भोपाल मंच पिछले 15 वर्षों से सक्रिय है !

भोपाल से मोहब्बत करने वालो ने एक मंच बनाया है जो के हर साल कराची में सामाजिक कल्याण, प्रतियोगिता, स्कूल गीत -संगीत , ग़ज़ल, मुशायरा , खेल आदि की प्रतियोगिता कर भोपाल को याद करता है ! इस के चलते हर साल की तरह इस साल भी 27 सितंबर 2016 को राष्ट्रीय धार्मिक गायन, नाथ प्रतियोगिता का आयोजन गुलशन -ए – इक़बाल के अलनिसा क्लब पर किया गया ! इस साल भी 15वा तंज़ीम फ्लाटों ख़वातीन के बैनर तले मोहीबन -ए भोपाल ने राष्ट्रीय धार्मिक गायन ,नाथ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ! प्रतियोगिता में भारिया स्कूल ,कॉलेज ,बीकॉन हाउस स्कूल , शम्शी स्कूल सिविल एविएशन स्कूल  सहित कई स्कूल व कॉलेज के छात्रों ने प्रतियोगिता में भाग लिया ! प्रतियोगिता को दो हिस्सो में रखा गया था ! पहली 14 से 17 वर्षों के छात्रों के लिए थी ! तो वही दूसरी प्रतियोगिता 18 से 25 वर्षों छात्रों के बीच थी !

loiiiu

राष्ट्रीय धार्मिक गायन , नाथ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आई नेहा मालिक को मोहबान ए भोपाल के अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय श्री हबीब लोधी पुरस्कार देकर भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए शुभकामनाएँ दी !

lohdhdi

नेहा ने मोहीबन -ए -भोपाल मंच के माध्यम से कहा कि “भोपाल की काशिश , खूबसूरती, तहज़ीब यहाँ कराची तक मशहूर है मैं  भविष्य में भोपाल शहर व भारत के कई शहरो को देखना चाहूगी ” !

तो वही मीडिया से बात करते हुए मोहीबन -ए -भोपाल के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हबीब लोधी ने कहा कि ” भोपाल में मेरे पिता -माता घर भी है ! भोपाल एक खूबसूरत शांति का शहर है ! दोनों देशों को आपस की लड़ाई छोड़कर आतंकवाद के खिलाफ एक साथ लड़ना होगा ! जिस से दोनों देशो में अच्छे संबंध बन सके ! और भारत पाकिस्तान एक विकसित देश बन के विश्व के सामने अपनी एक मिसाल बने !

lohhgoii

आप को बता दे के मोहीबन -ए -भोपाल के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हबीब लोधी ख़ान मध्य प्रदेश के नंबर एक के ख्याति प्राप्त चित्रकार स्वर्गीय श्री मोहम्मद मियां आर्टिस्ट के भांजे व भोपाल के विख्यात उस्तादों के उस्ताद स्वर्गीय श्री हाफिज ज़फर लोधी ख़ान के भतीजे है !

lohhio

lokkk

loooo

lohhhhd

lojhhh

loiunj

abbbaaae

श्री लोधी ने मीडिया से बात करते हुए श्री ख़ान ने कहा के वो जल्दी ही भोपाल का परिवार सहित दौर करेगे व अपनी बहन , पत्नी , बच्चो को भोपाल व भारत की संस्कृति दिखाना चाहेंगे !

lohhhh

और मोहीबन -ए -भोपाल का पैग़ाम भोपाल वासियों सहित मोदी जी को देना चाहेगे !

lohhgoii

कार्यक्रम में बेग़म क़मर उन्नीसा कमीर (एक्स एम एन ए पाकिस्तान) ,मोहीबन -ए भोपाल अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष चेयरमैन श्रीमति शगुफ्ता फरत , उपाध्यक्ष मोहसीन कंवर , उवेस अदीब अंसारी सहित भरी संख्या में लोग मोजूद थे ! कार्यक्रम का संचालन श्री सलमान मेंहदी ने किया !

lohdhdi

loiiiu

पत्रकार  एस आमिर ख़ान  की रिपोर्ट 

Be the first to comment on "कराची में हुआ मोहीबन -ए -भोपाल का 15वॉ वार्षिक आयोजन !"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!