कलेक्टर डॉ. खाडे ने राजा भोज विद्यालय में बच्चों को पढ़ाया

भोपाल :मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत आज प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में मुख्यमंत्री, मंत्रीगण तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों सहित गणमान्य नागरिकों ने विद्यार्थियों को पढ़ाया । इसी क्रम में कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने भोपाल के 1100 क्वाटर्स क्षेत्र में स्थित राजाभोज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों से चर्चा कर उनसे गणित, विज्ञान, भूगोल सहित विभिन्न विषयों के बारे में पूछताछ की । उन्होंने विद्यार्थियों से सवाल भी कराए ।

कलेक्टर डॉ. खाडे ने कक्षा में उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि वे सुबह जल्दी उठकर पढ़ने की आदत डालें । उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद व स्वास्थ्य जागरूकता भी जरूरी है । उन्होंने बच्चों को सलाह दी कि वे जल्दी उठकर मार्निंग वॉक पर भी जायें ताकि सूर्य की किरणों में मौजूद विटामिन डी से उनका शरीर पोषित हो सके । उन्होंने बताया कि विटामिन डी केवल सुबह के सूर्य प्रकाश में ही पाया जाता है इसकी कमी से रिकेट्स जैसी बीमारियां होती हैं । 

कलेक्टर डॉ. खाडे ने बोर्ड पर भारत का नक्शा बनाकर बच्चों से देश के आसपास स्थित महासागरों के बारे में पूछताछ की । उन्होंने बच्चों से अनुशासित रहने तथा अपने आसपास होने वाली घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहने को कहा । उन्होंने कहा कि हमें ये कभी नहीं सोचना चाहिए कि “मेरे ऐसा ना करने से क्या फर्क पड़ता है ” ।

Be the first to comment on "कलेक्टर डॉ. खाडे ने राजा भोज विद्यालय में बच्चों को पढ़ाया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!