क़ंदील बलोचः पाकिस्तान की किम करडाशियां

पाकिस्तान में क़दील बलोच के वीडियो को लोग ख़ूब देखते हैं, लेकिन उसे बुरा भी कहते हैं. तो क्या कंदील पाकिस्तानी समाज का दोहरा चरित्र उजागर करती हैं?

पाकिस्तान की पहली सोशल मीडिया सेलेब्रिटी क़ंदील बलोच 25 साल की हैं और उन्हें पाकिस्तान की किम करडाशियां कहा जाता है. वो ख़ुद का वीडियो बनाती हैं और उसे इंटरनेट पर अपलोड करती हैं.

एक ऐसे देश में जहाँ महिलाओं को घर के अंदर रहने की नसीहत दी जाती है और उन्हें यह छूट भी नहीं होती है कि वो किससे शादी करेंगी.

क़ंदील बलोच कहती हैं, “मेरे मां-बाप ने जो आज़ादी मुझे दी मैंने उसका नाजायज़ इस्तेमाल किया, मैं यह मानती हूँ, लेकिन अब मैं हाथ से निकल चुकी हूँ, अब कुछ नहीं हो सकता.”

क़ंदील के वीडियो के बारे में पाकिस्तान के एक एक युवा कहते हैं कि हर कोई उसे तुरंत देखना भी चाहता है और फिर उस पर अपना गुस्सा भी ज़ाहिर करता है.

क़ंदील बलोच का कहना है, “मैं एक खुली किताब हूँ और आप कैसे कह सकते हैं कि लोग मेरे बारे में जानना चाहते हैं. मुझे हर कोई जानता है, मैं कोई धोख़ेबाज़ महिला नहीं हूँ. मैं जो कुछ भी अपने व्यक्तिगत जीवन में करती हूँ उसे सोशल मीडिया पर अपडेट करती हूँ.”

सेक्स की भावना से भरे क़ंदील के वीडियो के बारे में पाकिस्तान के एक और युवा का मानना है कि इसे फ़ेसबुक पर अपलोड करने पर पाबंदी लगा देनी चाहिए, क्योंकि यह पाकिस्तान के क़ायदों के ख़िलाफ़ है.

इसे देखकर पाकिस्तान के युवा और व्यस्क गलत दिशा में जा सकते हैं.

बुंबू सॉस के गिटार बजाने वाले संगीतकार मास्टरजी बुंबू कहते हैं, “मुझे नहीं लगता पाकिस्तान में फ़िलहाल उनके जैसा कोई है. उनमें दो ख़ास बातें हैं, एक तो यह कि उनका आचरण ख़राब है और दूसरा यह कि वो अपने इस आचरण को इंटरनेट से लोगों तक पहुंचाती हैं.

 

Be the first to comment on "क़ंदील बलोचः पाकिस्तान की किम करडाशियां"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!