किशोर ने लगाई फांसी, ब्लू व्हेल गेम की आशंका से इंकार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 10वीं के एक छात्र ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पंद्रह वर्षीय इस किशोर के इस आत्मघाती कदम के पीछे प्राणघातक ब्लू व्हेल गेम को भी एक कारण समझा जा रहा था, हालांकि पुलिस प्रशासन ने इस आशंका को पूरी तरह खारिज कर दिया है।

भोपाल दक्षिण पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने दूरभाष पर से कहा – स्थानीय जहांगीराबाद में रहने वाले 15 साल के एक किशोर ने कल शाम अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस को इस मामले में ब्लू व्हेल गेम के झांसे में आकर ऐसा कदम उठाने के बारे में कोई प्रमाण नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि उसने किसी और कारण से ये कदम उठाया है और पुलिस अभी इस बारे में और जांच कर रही है।

जहांगीराबाद पुलिस सूत्रों ने बताया कि नोमान खान नाम का ये छात्र पुराने भोपाल के एक नामी स्कूल में 10वीं कक्षा का छात्र था। उसके पिता इशाक खान की आरा मशीनें हैं। किशोर का शव आज पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया जाएगा।

पुलिस सूत्रों ने किशोर का मोबाइल जब्त किए जाने से भी इंकार करते हुए कहा कि जांच के मद्देनजर कुछ देर के लिए मोबाइल लिया गया था, लेकिन बाद में परिजन काे लौटा दिया गया। इसके पहले प्रदेश के दमोह में तीन दिन पहले 11वीं कक्षा के एक छात्र सात्विक पांडे ने कथित तौर पर ब्लू व्हेल गेम के झांसे में आकर रेल की पटरियों पर बैठ कर आत्महत्या कर ली थी।

इंदौर में भी कुछ दिन पहले एक छात्र ने अपने स्कूल की बिल्डिंग के तीसरे माले से कूद कर आत्महत्या करने की तैयारी कर ली थी। समय रहते शिक्षकों और अन्य छात्रों के उसके देख लेने के चलते उसकी जान बचा ली गई थी।

Be the first to comment on "किशोर ने लगाई फांसी, ब्लू व्हेल गेम की आशंका से इंकार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!