किसान आंदोलन: इंदौर में सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, नीमच पूरी तरह से बंद

Javed Ahmed for Httvnews.com 

Indore : मध्य प्रदेश में कर्ज माफी और अपनी फसल के वाजिब दाम की मांग को लेकर किसानों की हड़ताल मंगलवार को छठे दिन भी जारी है. इंदौर में हजारों किसानों ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया, तो पुलिस कार्रवाई के विरोध में नीमच पूरी तरह से बंद है.

राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर में किसान आंदोलन के तहत हजारों किसानों चोइथराम मंडी पहुंचे. यहां से किसान शांति मार्च निकालते हुए कलेक्टर ऑफिस पहुंचे. यहां किसानों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा.

किसानों के साथ कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी भी मौजूद थे. पटवारी ने कहा कि किसानों पर दर्ज मामले 20 जून तक वापस होना चाहिए. इंदौर में पिछले सप्ताह हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद दर्जनों किसानों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किए गए है.

वहीं, शहर के चोइथराम मंडी में विरोध प्रदर्शन के दौरान फिर से उपद्रव हुआ. यहां आंदोलनकारियों ने पथराव के बाद तोड़फोड़ कर दी. पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ कर दिया. राज्य के नीमच जिले में पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने मंगलवार को बंद का आह्वान किया है. नीमच शहर में बंद का खासा असर देखने को मिल रहा है. शहर के सारे बाजार पूरी तरह से बंद है. पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए है.

नीमच में सोमवार को आंदोलनकारियों ने भरभड़िया फंटा पहुंचकर हाईवे पर चक्काजाम कर दिया था. करीब चार घंटे तक आंदोलनकारी हाईवे पर डटे रहे. पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया, तो आंदोलनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई. यहां हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले का प्रयोग करना पड़ा था.

 

Be the first to comment on "किसान आंदोलन: इंदौर में सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, नीमच पूरी तरह से बंद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!