किसान आंदोलन पर बैठकों का दौर जारी, नेताओं को रोका गया

भोपाल। मध्य प्रदेश में चल रहे किसान आंदोलन ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सरकार की बैठकों का दौर जारी है, वहीं मंदसौर जा रहे कई नेताओं को रास्ते में ही रोक दिया गया।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय सचिव मीनाक्षी नटराजन व विधायक जीतू पटवारी को नाहरगढ़ में हिरासत में ले लिया गया है। मंदसौर में मंगलवार को हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था, जो बुधवार को भी जारी है। इसके बावजूद लोग सड़कों पर उतर आए और चक्का जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने जिलाधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह से मारपीट की और पुलिस को भी खदेड़ दिया।

राष्ट्रीय किसान मंजदूर संघ के आह्वान पर बुलाए गए प्रदेश बंद का कांग्रेस ने समर्थन किया है, जिसका कई स्थानों पर असर नजर आ रहा है। राज्य में बिगड़ते हालात की समीक्षा के लिए गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने निवास पर पुलिस विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं मंत्रालय में कृषि केबिनेट की बैठक ले रहे हैं।

भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर के अनुसार, मंदसौर में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करने जा रहे पार्टी के प्रदेषाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, मंत्री गौरीशंकर बिसेन और मंत्री रामपाल सिंह को पुलिस ने मंदसौर के बाहर ही रोक दिया।

वहीं कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष अरुण यादव व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी मंदसौर जा रहे हैं। यादव का कहना है कि वे पहले किसान हैं और बाद में नेता हैं, लिहाजा वे मंदसौर जा रहे हैं। पुलिस क्या करती है देखा जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि मंदसौर जा रही पार्टी की वरिष्ठ नेता मीनाक्षी नटराजन व विधायक जीतू पटवारी को नाहरगढ़ थाने की पुलिस ने रोककर हिरासत में ले लिया।

Be the first to comment on "किसान आंदोलन पर बैठकों का दौर जारी, नेताओं को रोका गया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!