केजरीवाल के जनता दरबार में रोकने पर कपिल मिश्रा ने समर्थकों संग किया भजन-कीर्तन

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित नेता कपिल मिश्रा के CM अरविंद केजरीवाल पर हमले लगातार जारी हैं। कपिल शुक्रवार सुबह समर्थकों के साथ CM केजरीवाल के जनता दरबार में जा पहुंचे और रोके जाने पर जमकर ड्रामा किया गौरतलब है कि अभी तक उनका केजरीवाल पर आरोप लगाना जारी है। मिश्रा ने केजरीवाल के घर के सामने ही समर्थकों के साथ कीर्तन-भजन करना प्रारम्भ कर दिया। CM हाउस में एंट्री नहीं मिलने के बाद ही मिश्रा ने उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
कपिल मिश्रा ने कुछ दिन पहले ही यह ऐलान किया था कि वह CM की जनता दरबार में जाकर घोटालों की पोल खोलेंगे। शुक्रवार सुबह कपिल मिश्रा अपने लगभग 20 समर्थकों के साथ CM आवास के बाहर पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक केवल 7 लोगों के प्रवेश की इजाजत के बाद भी मिश्रा अपने सभी 20 समर्थकों के साथ अंदर जाने की जिद्द पर अड़ गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा समर्थकों के साथ पुलिसकर्मियों से भिड़ गए एवं अंदर जाने के लिए जबरन बैरिकेड्स पर चढ़ गए। जनता दरबार में समर्थकों के साथ एंट्री न मिलने पर कपिल मिश्रा ने जमीन पर बैठकर कीर्तन-भजन प्रारम्भ कर दिया। कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ ‘अब तो कुर्सी छोड़ो केजरीवाल…’, ‘रघुपति राघव राजा राम…’ जैसे भजन गा रहे थे। केजरीवाल के घर के बाहर मिश्रा अपने समर्थकों के को लेकर ढोल के साथ पहुंचे और भजन-कीर्तन प्रारम्भ कर दिया। संतोष कोली आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता थे, जिनकी संदिग्ध मौत की जांच करवाने का अरविंद केजरीवाल ने वादा किया था, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। मिश्रा के साथ संतोष कोली की मां भी हैं। इस हंगामे के बीच पुलिस इस बात पर राजी है कि ज्यादा से ज्यादा 3 लोगों को CM केजरीवाल से मिलने के लिए अंदर ले जाया जा सकता है। मंत्री पद से निलंबित किये जाने के बाद से ही कपिल केजरीवाल पर प्रतिकूल रुख अपनाए हुए हैं एवं लगातार घोटालों के आरोप लगा रहे हैं। कपिल ने कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल पर रिश्वत लेने का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने मंत्री सत्येंद्र जैन की डिग्री नकली होने का भी आरोप लगाया है। पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक रवि श्रीवास्तव ने  बताया, कि मंत्रीपद से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ये सब कर रहे हैं। कपिल मिश्रा की कोई विश्वसनीयता नहीं है।
वाई श्रेणी की सुरक्षा में कपिल
इससे पूर्व दिल्ली पुलिस ने पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। पिछले दिनों उन पर हुई हमले की कोशिश के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। कपिल मिश्रा पिछले महीने उपवास पर थे। एक व्यक्ति ने खुद को आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ता बताकर उनके घर पर हंगामा किया था और उन पर हमले का प्रयास भी किया था। गौरतलब है कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने करीब एक माह पहले कपिल मिश्रा को सुरक्षा देने की जरूरत बताई थी।  उन्होंने कहा था कि मिश्रा पर हमला भी हो सकता है, इसलिए उन्हें पूर्ण सुरक्षा दी जानी चाहिए।

Be the first to comment on "केजरीवाल के जनता दरबार में रोकने पर कपिल मिश्रा ने समर्थकों संग किया भजन-कीर्तन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!