कोटा के छात्र ने आत्महत्या करने से पहले बनाया वीडियो, कहा- मुझे माफ कर देना

राजस्थान के कोटा में छात्रों की आत्महत्या करने के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा घटना बिहार के एक छात्र अमन गुप्ता के आत्महत्या का है। अमन ने आत्महत्या करने से पहले अपनी एक वीडियो बनाई। इस वीडियो में अमन लगातार रोते हुआ नजर आ रहा है। वीडियो बनाने के बाद उसने चंबल नदी में छलांग लगा दी। अमन के आत्महत्या करने के पीछे पढ़ाई से उपजा तनाव और माता-पिता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाना है।

चंबल नदी में छलांग लगाने से पहले अपने मोबाइल पर बनाए वीडियो में अमन रोते बिलखते हुए माता-पिता और छोटे भाई को याद करता रहा। इस वीडियो में अमन ने कहा कि मुझे माफ कर देना। मैं वो नहीं कर पाया, जिसकी आपको उम्मीद थी।

 

छोटू तू अच्छे से पढ़ना, कोई गलत काम मत करना। नाम कमाना।

इस वीडियो में अमन ने आगे कहा कि मां मुझे माफ कर देना। बहुत आगे जाना चाहता था मैं। हमसे नहीं होगा अब। बहुत आगे जाना चाहता था। हम बहुत गलत हैं। हम गलत हों या सही, पिताजी ने हमेशा साथ दिया। लास्ट बार कह रहे हैं, हम गलत थे और कुछ नहीं कर पाए। छोटू मेरे भाई, तुम अच्छे से पढ़ना। मेरी तरह गलत काम मत करना। तुम्हें बहुत आगे जाना है। बिना कोई गलत काम किए। पढ़ाई करना, मन लगाकर। नाम कमाना। हम तो कभी नहीं पढ़ पाएंगे। कुछ नहीं कर पाएंगे मुझे माफ कर देना।

गौरतलब है कि कोटा में वर्ष 2016 में अब तक 14 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं। छात्रों का मानसिक दबाव कम करने के लिए कोटा में कई एक्टिविटीज शुरू की गई हैं। लेकिन आत्हत्या कतने की घटनाएं नहीं थम रही हैं।

Be the first to comment on "कोटा के छात्र ने आत्महत्या करने से पहले बनाया वीडियो, कहा- मुझे माफ कर देना"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!