क्रिसमस के पहले असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आतंकी संगठन के लिंक मैन RDX के साथ दबोचे

असम और अरुणाचल प्रदेश सीमांत से नगालैंड में सक्रिय आतंकवादी संगठन NSCN (IM) के दो लिंकमैन को सुरक्षाबलों उस समय धर दबोचा, जब ये दोनों नामदांग टी-एस्टेट के रास्ते से असम में तबाही मचाने आधा किलो RDX पाउडर के साथ घुसने के फ़िराक़ में थे.

गुवाहाटी: असम और अरुणाचल प्रदेश सीमांत से नगालैंड में सक्रिय आतंकवादी संगठन NSCN (IM) के दो लिंकमैन को सुरक्षाबलों उस समय धर दबोचा, जब ये दोनों नामदांग टी-एस्टेट के रास्ते से असम में तबाही मचाने आधा किलो RDX पाउडर के साथ घुसने के फ़िराक़ में थे.

राजस्थान रेजिमेंट की 9वीं बटालियन और असम पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार तड़के अरुणाचल ओर असम के सीमांत पर नामदांग टी एस्टेट से सटे घने जंगलों पर जॉइंट ऑपरेशन के दौरान दो युवकों को तेज़ गति से मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते देख जब रोकने के लिए कहा गया. यह सुनकर दोनों ने मोटरसाइकिल को रोके बिना अरुणाचल सीमांत नामदांग चाय बगान के कच्चे रास्ते से भागने की कोशिश की, इस पर राजस्थान रेजिमेंट 9वीं बटालियन के जवानों और पुलिस को शक हुआ और दोनों को पीछा कर गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ओर राजस्थान रेजिमेंट 9वीं बटालियन ने दोनों की शिनाख्त कर ली है. आरोपियों का नाम केना पेंगटॉक और रवि कुमार पासवान बताया गया है. दोनों के पास से कई विस्फोटक सामग्री टीएनटी स्लैब, सेफ्टी फ्यूज, गन पाउडर और आधा किलो आरडीएक्स बरामद किया. पुलिस के मुताबिक ये दोनों नगालैंड में सक्रिय आतंकवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट कौंसिल ऑफ़ नगालैंड के आइजेक मुविआह गुट के लिंकमैन हैं.

तिनसुकिया जिला के अरुणाचल प्रदेश सीमांत मार्घेरिटा पुलिस कोतवाल ने बताया कि दोनों लिंकमैन असम में सक्रिय आतंकवादी संगठनों को विस्फोटक पाउडर मुहैया करवाने जा रहे थे. दोनों की गिरफ्तारी से आतंकवादियों के किसी बड़े घटना को अंजाम देने के मनसूबे पर पानी फिर गया है.

 

Be the first to comment on "क्रिसमस के पहले असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आतंकी संगठन के लिंक मैन RDX के साथ दबोचे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!