गद्दे पर सोता है भूरा बकरा, मालिक मानता है बेटा, देखें तस्वीरें

भोपाल। मध्यप्रदेश के रायसेन में भूरा नाम के बकरे के लिए पप्पू भाई ने अपने घर में एक कमरा छोडक़र रखा है। इस कमरे में बकरे के लिए लग्जरी पलग रखा गया है। इस लग्जीह पलंग पर बिछाए गए डनलप के गद्दे पर ही भूरा सोता है। केवल इतना ही नहीं उसके लिए कमरे में कूलर और पंखे भी लगवाए गए हैं। इसके अलावा बकरे की सुरक्षा की भी पूरी व्यवस्था की गई है। जानिए क्यों करते हैं बकरे की इतनी सुरक्षा।

सीसीटीवी कैमरे से नजर
अपने बच्चों की तरह पाला गया बकरा कहीं कोई चोरी न कर ले, इसके लिए पप्पू भाई ने घर के मुख्य दरवाजे के सामने सीसीटीवी कैमरा लगवा रखा है। इससे गली में आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर नजर घर में बैठकर ही रखी जाती है। इसके अतिरिक्त बकरे की खाने का भी विशेष ध्यान रखा जाता है।

75 किलो है बकरा
पप्पू भाई बताते हैं कि यह बकरा उन्होंने छह माह की उम्र में 15 हजार रुपए का खरीदा था। वह दो साल से इसकी बच्चों की तरह देख-भाल कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह बकरा उनके लिए बहुत अजीज है। ईद पर वह इसकी कुर्बानी देंगे। उनके अनुसार अजीज चीज की कुर्बानी का खास महत्व है। बाजार में इस बकरे की कीमत करीब 40 हजार रुपए बताई गई है।

अगली ईद पर कुर्बानी देने के पाला है बकरा

भूरा के अलावा एक छोटा बकरा पप्पू ने अगली ईद पर कुर्बानी देने के लिए पाला हुआ है। उस बकरे को भी भूरा की तरह ही सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Be the first to comment on "गद्दे पर सोता है भूरा बकरा, मालिक मानता है बेटा, देखें तस्वीरें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!