गोपीचंद अकादमी में साइना करेंगी अभ्यास

हैदराबाद। हाल ही में ग्लासगो में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली दिग्गज भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने सोमवार को पुष्टि की कि वह अब गोपीचंद अकादमी में अभ्यास करेंगी। सायना अब तक बेंगलुरुरू में कोच विमल कुमार के साथ प्रशिक्षण कर रही थीं।

अपने एक बयान में सायना ने कहा, “मैं काफी समय से अपने प्रशिक्षण शिविर को वापस गोपीचंद अकादमी में स्थानांतरित करने की सोच रही थी और मैंने इस बारे में गोपीचंद से बात भ की। इसके लिए मुझे स्वीकृति देने के लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं।”

सायना का मानना है कि उनके अनुसार, करियर के इस स्तर पर गोपीचंद उन्हें उनके लक्ष्यों को हासिल करने में मदद कर सकते हैं। सायना ने कहा कि वह अपने घर हैदराबाद पहुंचकर और यहां प्रशिक्षण लेने की बात से काफी खुश हैं।

लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य पदक जीतने वाली सायना दो सितम्बर, 2014 को प्रकाश पादुकोण अकादमी में कोच विमल के तहत प्रशिक्षण लेने के लिए गोपीचंद अकादमी छोड़ दी थी।

सायना ने कहा, “पिछले तीन साल में मुझे प्रशिक्षण देने के लिए मैं कोच विमल की शुक्रगुजार हूं। उन्होंने मुझे शीर्ष रैंकिंग हासिल करने में मदद दी और मुझे दो बार विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने में भी मदद दी।”

विमल के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लेते हुए सायना ने विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था और दो बार विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने के साथ-साथ ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट के फाइनल में भी प्रवेश किया था।

Be the first to comment on "गोपीचंद अकादमी में साइना करेंगी अभ्यास"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!