ग्रमीणो ने पटटा निरस्त करने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

भूख हडताल करेंगे बहुजन समाज पार्टी कार्यकर्ता
krishna panday
सीहोर। मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में कलेक्टेट पहुचकर ग्रमीणों ने लीज पर दिए गए उत्खनन पटटा निरस्त करने को लेकर एक ज्ञापन सौपा। जिसमें बताया गया है कि  तहसील श्यामपुर के झरखेडा में जो उत्खनन पटटे दिये गये है वह नियम अनुसार वैद्य नही है। साथ ही जिस जगहों पर पटटे दिये गये है वह जमीन पूरी काबिल कास्ता भूमि है जमीन में खेती योग्य काली मिटटी है और जमीनों पर कई गरीब किसान परिवार खेती करते है। बताया कि जमीन में लगे 10 पेड  भी काट दिए गए हैं। 
जानकारी के अनुसार  तहसील श्यामपुर के झरखेडा मे जो उत्खनन पटटे दिये गये है वह श्रीमति संगीता पाटीदार पति नरेन्द्र पाटीदार खसरा क्र. 222/3 का क्षैत्रफल 3.480 हैक्टर प.हन. 15 है दूसरा  नरेन्द्र पाटीदार पिता सिद्धनाथ पाटीदार झरखेडा खसरा क्र.270/1 270/2,270/3 प.ह.न 15 दोनो पति पत्नि को जो उत्खनन पटटे दिये गये है वह नियम अनुसार वैघ नही है। बसपा नेता सुनील जाटव ने बताया कि राजस्व और खनिज अधिकारियों ने गलत और झूठी रिपोर्ट लगाकर कर आला अधिकारियों को धोके पर रख रसूखदारों से रिश्वत लेकर भूमि लीज करवाई है। ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई है।
बसपा नेता सुनिल जाटव ने कहा कि जल्द से जल्द पटटा निरस्त की जाना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया तो बहुजप समाजपार्टी के कार्यकर्ता और ग्रामीण भूख हडताल पर बैठेंगे। 
ज्ञापन सौंपने वालों में दिलीप सिंह, अनार सिंह, दीनदयाल, प्रेमनारायण, महेश, नर्मदा प्रसाद, मांगीलाल, रामेश्वर जाटव, मानङ्क्षसह अहिरवार, बाबूलाल मालवीय सहित सैंकडों ग्रमीण शामिल थे। 

Be the first to comment on "ग्रमीणो ने पटटा निरस्त करने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!