छात्र ने की प्रद्युम्न की हत्या

गुड़गांव। गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि प्रद्युम्न की हत्या 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने परीक्षा को टालने के उद्देश्य से की थी। जिसके बाद आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में गुड़गांव की एक अदालत ने आरोपी 11वीं के छात्र को 3 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। उससे इस दौरान रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पूछताछ होगी। 6 बजे के बाद उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया जाएगा। इस मामले में प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने सीबीआई जांच से फिलहाल संतुष्टि जताई है और उन्होंने भी मान लिया है कि उनके बेटे की हत्या 11वीं कक्षा के छात्र ने ही की है। प्रदयुम्न के पिता के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए उनके वकील सुशील टेकरीवाल ने कहा कि केस की जल्दी सुनवाई होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने मांग की, ‘आरोपी छात्र को वयस्क माना जाए और उसे फांसी की सजा दी जाए। उन्होंने स्कूल प्रशासन ज्यादा जिम्मेदार बताते हुए उनकी भूमिका की गहराई से जांच की मांग की। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस बात का पता लगाया जाए कि अशोक को किसने खड़ा किया, सबूत क्यों और कैसे मिटाए गए। सीबीआई ने आरोपी छात्र से हत्या करने के लिए इस्तेमाल में लाया गया एक चाकू बरामद किया है। ऐसे सवाल उठता है कि गुड़गांव पुलिस ने स्कूल के बस कंडक्टर से जो चाकू बरामद किया था, वो कहां से आया था।

सबूतों के आधार पर छात्र की गिरफ्तारी: सीबीआई

वहीं, सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि वैज्ञानिक सबूतों, फोरेंसिक विश्लेषण, कॉल रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की विस्तार से जांच के बाद ही सीबीआई ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। सीबीआई निदेशक ने अलग-अलग टीमों को इस बात के निर्देश दिए थे कि एक निश्चित समय में इस केस की जांच करके सही परिणाम यथाशिघ्र दें।

हरियाणा पुलिस ने कोई कोताही नहींबरती: डीजीपी

हरियाणा के डीजीपी ने कहा कि प्रद्युम्न मर्डर केस में हुई पुलिस जांच में कोई खामी नहीं है। हमने पूरी प्रामाणिक जांच करने के बाद ही इसे सीबीआई को सौंपा है। उन्होंने कहा कि यदि कोताही की बात सामने आती है या किसी ने कोताही की है, तो रिपोर्ट के आधार पर उस पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की जांच में दिखा झोल

सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की जांच को पलटते हुए रेयान स्कूल के ही 11वीं छात्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई की जांच पुलिस से पूरी तरह अलग है। सीबीआई का कहना है कि सीसीटीवी में आरोपी चाकू ले जाते दिखाई दिया है। टॉयलेट में उसने मोबाइल पर पोर्न फिल्म देखी। उसी समय उसकी नजर प्रद्युम्न पर पड़ी। आरोपी ने प्रद्युम्न के साथ यौन शोषण का प्रयास किया, फिर चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। आरोपी ने दोस्तों से कहा था कि वे परीक्षा की तैयारी न करें, क्योंकि स्कूल में छुट्टी होने वाली है।

Be the first to comment on "छात्र ने की प्रद्युम्न की हत्या"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!