जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने बडौनकलां में बाँटे 151 नि:शुल्क गैस कनेक्शन

भोपाल : जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया विकासखंड के ग्राम बडौनकलां में ‘स्कूल चलें हम अभियान’ के द्वितीय चरण की कार्यशाला का शुभारंभ किया। डॉ. मिश्रा ने 151 हितग्राहियों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए। उन्होंने पढाई में अव्वल रही छात्राओं को प्रमाण-पत्र वितरित किए।

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पहले घर में गैस का कनेक्षन होना बड़ी प्रतिष्ठा की बात थी। गरीब गैस कनेक्शन लेने की कल्पना भी नहीं कर पाता था। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना में हर गरीब को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने की पहल की। अब हर गरीब को धुंआ रहित वातावरण नसीब होगा। सरकार गाँव-गाँव जाकर नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित कर रही है।

जनसंपर्क मंत्री ने वर्ष 2015-16 में कक्षा 10वीं प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त छात्रों को प्रमाण-पत्र देते हुए कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के लिए कृत-संकल्पित है। बच्चे खूब पढे़ और आगे बढे़, सरकार हर स्तर पर मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि बच्चों को नि:शुल्क यूनीफार्म, पाठ्य-पुस्तकें तथा साईकिलें दी जा रही हैं। ‘स्कूल चलें हम अभियान’ का उददेश्य है कि कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रहे।

कार्यक्रम के दौरान श्री विपिन गोस्वामी ने दतिया में हुए विकास का वर्णन किया। बताया गया कि स्कूल चलें हम अभियान में 6 से 14 वर्ष के बच्चों को सर्वे के बाद स्कूल में दाखिला दिया जाता है। द्वितीय चरण में पुन: सर्वे कराकर शेष रह गए बच्चों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया जाता है।

Be the first to comment on "जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने बडौनकलां में बाँटे 151 नि:शुल्क गैस कनेक्शन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!