जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा के नेतृत्व में दतिया में तिरंगा यात्रा जारी

आज ग्राम रिछारा से शुरू यात्रा का ग्राम हिनौतिया में समापन 

भोपाल :जल-संसाधन, जनसंपर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में दतिया में तिरंगा यात्रा ग्राम रिछारा से प्रारंभ हुई। मोटर-साइकिल पर निकली यह यात्रा विभिन्न ग्राम में होकर हिनौतिया पहुँची। इस दौरान यात्रा रिछारी, मुरैरा, महेबा, सिनावल और ग्राम बरगाय से गुजरी। शाम को यात्रा रावरी, डगराकुआ एवं हिनौतिया पहुँची। यात्रा के दौरान देश-भक्ति से ओत-प्रोत नारे भी लगाये गये।

mishraaa

जल-संसाधन मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य देश-प्रदेशवासियों को आजादी के संघर्ष, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साहस और बलिदान की गाथाओं का स्मरण कराना है। हमें यह याद रखना जरूरी है कि आजादी असंख्य शहीदों के बलिदान से मिली है। इसे हमें हर कीमत पर बरकरार रखना है। इस यात्रा के दौरान शहीदों को याद किया जाना जरूरी है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आजाद नगर जिला अलीराजपुर में शहीद चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि अर्पित कर ‘आजादी के 70 वर्ष-याद करो कुर्बानी” कार्यक्रमों की श्रंखला की शुरूआत की है। यह यात्रा इन्हीं कार्यक्रमों का अहम हिस्सा है।

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि देश की संस्कृति और सभ्यता बहुवर्णी और गौरवशाली है। उन्होंने कहा कि इस देश में विवेकानंद, डॉ. भीमराव अम्बेडकर, रानी लक्ष्मीबाई, चन्द्रशेखर आजाद, सुभाष चन्द्र बोस जैसी महान हस्तियाँ हुई हैं।

mishhraaa

यात्रा में जन-प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में आमजन शामिल हुए।

बाउण्ड्री-वॉल एवं सी.सी. रोड का लोकार्पण

मंत्री डॉ. मिश्रा ने तिरंगा यात्रा के दौरान बसई क्षेत्र के ग्राम हिम्मतपुर में 2 लाख की लागत से नव-निर्मित सामुदायिक भवन की बाउण्ड्री-वॉल का लोकार्पण किया। डॉ. मिश्रा ने बरधुआँ में ढाई लाख की लागत से बनी सी.सी. सड़क का लोकार्पण भी किया।

Be the first to comment on "जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा के नेतृत्व में दतिया में तिरंगा यात्रा जारी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!