जनसंपर्क मंत्री ने 192 हितग्राहियों को भू-खण्ड एवं एक-एक लाख की राशि प्रदान की

भोपाल :जनसंपर्क, जल संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया में ग्वालियर-झाँसी हाईवे के निकट प्रथमतः 321 आवास की एक सर्वसुविधा युक्त कालोनी बनाई जाएगी। मंत्री डॉ. मिश्रा ने आज 192 हितग्राहियों को एक-एक आवास भूखण्ड और एक- एक लाख रूपये की अनुदान राशि प्रदान की।

bhu-khand

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि नागरिकों के लिए सर्व सुविधायुक्त कालोनी विकसित की जाएगी। जिसमें सड़कें, सीवर, पानी की टंकी, पेयजल की लाईन, बिजली, पार्क आदि की व्यवस्था की जाएगी। इन सुविधाओं पर 387 लाख रूपये खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा 2 लाख 50 हजार रूपये प्रत्येक हितग्राही को सरकार द्वारा राशि दी जाएगी, जो मुफ्त रहेगी। इस राशि में से 192 हितग्राहियों को एक-एक लाख रूपये अभी दिए जा रहे हैं। रूपये 50-50 हजार काम शुरू करने के बाद तीन चरण में दिए जाएंगे। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि जन भलाई के काम में नागरिक सहयोग करें ताकि गरीब का अपने घर का सपना पूरा हो।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया को नम्बर एक बनाने का सपना है। इस योजना की शुरूआत दतिया से हुई है। इसके अलावा फसल बीमा योजना में भी दतिया नम्बर एक पर आया है। हमारी कामना है कि दतिया हर क्षेत्र में नम्बर एक रहे। मंत्री डॉ. मिश्रा ने श्री बृजकिशोर श्रीवास्तव एवं श्री रामकिशोर बघेल को एक-एक लाख रूपये की राशि के चेक और भूखण्ड मंच से प्रदान किए।

कार्यक्रम में नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री योगेश सक्सेना ने योजना की जानकारी दी। इस अवसर पर प्रदेश पाठ्य-पुस्तक निगम उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

जनसम्पर्क मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया के प्रसिद्ध मोहना के हनुमान मंदिर में भी किये।

Be the first to comment on "जनसंपर्क मंत्री ने 192 हितग्राहियों को भू-खण्ड एवं एक-एक लाख की राशि प्रदान की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!