जाकिर के एनजीओ के लाइसेंस मामले में चार अफसर निलंबित

विवादित धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के एनजीओ का एफसीआरए लाइसेंस नवीनीकरण करने के मामले में गृह मंत्रालय के चार अधिकारियों को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया।

इन अधिकारियों पर आरोप है कि इस बेहद गंभीर मामले में तथ्यों की जांच किए बिना इन्होंने संस्था के लाइसेंस का नवीनीकरण कर दिया। मामला सामने आते ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्रवाई का निर्देश दिया। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में अधिकारियों का निलंबन किया है। इन अधिकारियों ने जाकिर की संस्था की विदेशी चंदा लेने से जुड़े (एफसीआरए) फाइल पर सकारात्मक नोटिंग की थी। सूत्रों के मुताबिक निलंबित अफसरों में संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं।

इस मामले में कड़ी कार्रवाई का फैसला सरकार में शीर्ष स्तर पर लिया गया। यह मामला पीएमओ के संज्ञान में लाया गया। चर्चा के बाद देर रात कार्रवाई का फैसला किया गया।

इन मामलों में चल रही है जांच: सूत्रों ने कहा कि जाकिर की संस्था जांच एजेंसियों के रडार पर है। संस्था को हवाला के जरिये रकम बड़ी धनराशि मिलने और विदेश से मिले धन का दुरुपयोग करने के आरोपों की भी जांच हो रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), मुंबई पुलिस और आईबी सहित कई एजेंसियां पूरे मामले की जांच कर रही हैं। ऐसे में एफसीआरए लाइसेंस नवीनीकरण किया जाना बेहद गंभीर मामला है।

Be the first to comment on "जाकिर के एनजीओ के लाइसेंस मामले में चार अफसर निलंबित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!