डोनाल्ड ने दिया नारा, ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के महज दो सप्ताह पहले रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे को अपना लिया है। ट्रंप के नए चुनावी विज्ञापन में ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ का नारा पेश किया गया है।

भारत में साल 2014 के आम चुनाव में ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ का नारा काफी लोकप्रिय रहा था।

 

ट्रंप का नया नारा मोदी के इसी नारे से प्रेरित बताया जा रहा है। ट्रंप के इस नए वीडियो विज्ञापन में मतदाताओं को सर्वप्रथम दिवाली की शुभकामनाएं दी जाती हैं। इसके बाद उन्हें न्यूजर्सी में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक कार्यक्रम में दीपक जलाते दिखाया जाता है। फिर ट्रंप कहते हैं कि अगर वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो भारतीय और हिंदू समुदाय का व्हाइट हाउस से करीबी रिश्ता होगा।

tripn

इसके बाद विज्ञापन में ट्रंप मुंबई आतंकी हमले और प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने की अपनी इच्छा का जिक्र करते नजर आते हैं। फिर वह ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहते नजर आते हैं। अंत में ‘ग्रेट फॉर अमेरिका, ग्रेट फॉर यूएस-इंडिया रिलेशनशिप’ की पंक्ति आती है।

 

इस विज्ञापन को रिपब्लिकन हिंदू कोलिएशन ने तैयार किया है। इसी संगठन ने दो सप्ताह पहले न्यू जर्सी में ट्रंप के लिए एक सभा का आयोजन किया था। उस सभा में ट्रंप ने कहा था कि हम हिंदुओं को और भारत को प्यार करते हैं। गौरतलब है कि अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं की तादाद करीब 40 लाख है। और राष्ट्रपति पद के दावेदार इन मतदाताओं को अपने पाले में करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

Be the first to comment on "डोनाल्ड ने दिया नारा, ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!