तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन, राज्य में शोक की लहर

चेन्नई | तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता का सोमवार रात को निधन हो गया। जयललिता के निधन से राज्य में शोक की लहर है। अपोलो हॉस्पिटल्स द्वारा जारी बयान के मुताबिक, “हम बड़े दुख के साथ माननीय मुख्यमंत्री जयललिता के निधन की घोषणा करते हैं।”

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के मुताबिक, जयललिता के पार्थिव शव को राजाजी सभागार में रखा जाएगा। उनके निधन पर राज्य सरकार ने सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। राज्य में तीन दिनों तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत पर 22 सितंबर को अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयललिता को श्रद्धांजलि दी।

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिवंगत मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया।

जयललिता के निधन पर केरल में एकदिवसीय शोक का ऐलान

केरल सरकार ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन पर शोक जताते हुए मंगलवार को एकदिवसीय अवकाश का ऐलान किया है। इस दौरान सभी सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

जयललिता का निधन सोमवार रात को चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में हो गया। वह पिछले 74 दिनों से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही थीं। उनके निधन से तमिलनाडु की राजनीति में एक युग का अंत हो गया है।

 

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को राजाजी सभागार में रखा गया है। यहां उनके प्रशंसक उनके अंतिम दर्शन कर रहे हैं।

जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद 22 सितंबर को अपोलो हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया था। उन्हें रविवार को दिल का दौरा पड़ा था और सोमवार रात 11.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

जयललिता के पार्थिर शरीर को पोएस गार्डन में उनके निवास स्थान ले जाया गया। परंपरा के अनुसार, अंतिम क्रियाक्रम के बाद उन्हें अंतिम दर्शन के लिए राजाजी सबागार ले जाया गया।

तिरंगे में लिपटा हुआ जयललिता का पार्थिव शरीर राजाजी सभागार पहुंचा।

Be the first to comment on "तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन, राज्य में शोक की लहर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!