तुम्हारे छोटे बच्चे को ले जाओ वरना मैं उसे किसी को बेच दुंगी।

सीहोर।  रोहित मेथिल पुलिस अधीक्ष महोदय को एक आवेदन दिया है, जिसमें उसने बताया कि मेरा विवाह दिनांक 11 फरवरी 2010 में कोर्ट के समक्ष हुआ दोनों की पूर्ण सहमति से हुआ था, इनकी पूर्व के पति निवासी ग्वालिय से इन्होने तलाक ले लिया था, इसके बाद इनका विवाह ग्राम दीपड़ा निवासी गोपाल त्यागी से हुआ, जिनसे एक पुत्र भी हुआ, जिनकी मृत्यु हो गई। इसके इन्होने मुझसे कोर्ट मैरिज किया और मेने इनके पूर्व के बच्चे को भी अपनाया व उसकी पुरी देख भाल की। शादी के डेड़ साल बाद दिनांक 12 सितम्बर 2011 को इनसे मेरे पुत्र का जन्म हुआ। इसके कुछ समय पश्चात यह अपने पिताजी के कहने में आकर मुझसे लड़ाई झगड़ा कर तहसील से तलाक ले लिया और दोनों बच्चों को स्वयं रखने लगी। एक माह पश्चात इनके पिताजी की मृत्यु हो गई, तब इन्होने मुझसे फोन पर धमकी देते हुए कहा कि तुम्हारे छोटे बच्चे को ले जाओ वरना मैं उसे किसी को बेच दुंगी। तब मैं मेरे बच्चे ले आया , उस वक्त उसकी उम्र 1 वर्ष 4 माह थी, तब से अभी तक बच्चे का पालन पौषण मैं ही करता चला आ रहा हूं । तलाक देने के ढाई साल बाद इन्होने पुन: मुझे फोन किया तुम आ जाओ अपने दोनों बच्चों मेंरी मां के साथ रहेगें। मैं आ गया और दोनों बच्चों का एडमिशन मोदी स्कूल में करा दिया। इसके बाद दिनांक 27 जुलाई 2016 को इन्होने परिवार परामर्श केन्द्र में मेरी झुठी शिकायत जिसमें मुझ पर दुव्र्यवहार का झूठा आरोप लगाया और देानों मां बेटी ने मुझे घर धक्के मारकर भगा दिया और मेरी गृहस्थी का पुरा सामान हथिया लिया। तब मैं मेरे छोटा बच्चा जो कि पहले से ही मेेरे पास था, को लेकर आ गया। इस पर इन्होने मेरे खिलाफ थाना सहित अन्य स्थानों पर झूठी शिकायत दर्ज करा दी।

इनके द्वारा की गई झुठी शिकायत पर कार्यवाही नहीं होने पर इन्होने दिनांक 8 मार्च 2017 को अखबारों में मेरे खिलाफ बेबुनियाद खबर प्रकाशित करवाई । खबर छपने से मेरी मानसिक स्थिति तो प्रभावित हुई ही साथ ही समाज में भी मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है।
उसने मांग की है उक्त प्रकरण की निष्पक्ष रुप से जांच करवाई जाये और उसने यह भी कहा है कि यदि मेरी पूर्व पत्नि बच्चों के साथ मेरे पास रहने के तैयार हो तो मैं उसे बगैर किसी परेशानी के अपने साथ रखने को तैयार हूं। मेरे मन में उसके प्रति किसी प्रकार का द्ववेश भावना भी नहीं है।
भवदीय

Be the first to comment on "तुम्हारे छोटे बच्चे को ले जाओ वरना मैं उसे किसी को बेच दुंगी।"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!