दहेज़ नहीं मिला तो लड़की के माथे पर लिख दिया ‘तेरा बाप चोर है’

राजस्थान के आमेर में दहेज़ से जुड़ा एक दिल ढला देना वाला मामला सामने आया है। पीड़ित लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि लड़के के घरवालों ने उनकी दहेज की मांग पूरी न होने पर लड़की के माथे पर ‘तेरा बाप चोर है’ गुदवा दिया। सिर्फ इतना ही नहीं लड़की के बदन पर कई जगह गालियां भी लिखवा दीं गईं।

सिर्फ 51 हज़ार के लिए दिखाई हैवानियत

पीड़ित के पिता ने बताया कि 4 जनवरी 2015 को उन्होंने बेटी की शादी राजगढ़ के रैणी के रहने वाले जग्गू से की थी। उसके ससुराल वाले काफी वक़्त से 51 हज़ार रुपए की मांग करा रहे थे। पिता के मुताबिक लड़की ने उन्हें फोन कर बुलाया तब जाकर उन्हें पता चला कि ससुराल वालों ने उसके बदन पर गालियां गुदवा दीं हैं। पिता ने बताया कि ये सब देखकर वो बेटी को घर ले आए और माथे पर चूना और तेजाब लगाकर लिखी हुई बातों को मिटाया साथ ही हाथों पर मशीन से लिखावट मिटवाई।”

ससुराल वालों के खिलाफ दहेज़ कानून में मामला दर्ज

लड़की के पिता ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज़ उत्पीड़न कानून के तहत मामला दर्ज कराया गया है। इसके अलावा ससुराल के ही दो लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया गया है। पीड़िता के मुताबिक उसके पति और तीनों जेठों ने उसे कुछ सुंघाया और उसके हाथ-पांव बांध दिए. इसके बाद उसके माथे और शरीर के अन्य हिस्सों पर गालियां गुदवा दीं।

Be the first to comment on "दहेज़ नहीं मिला तो लड़की के माथे पर लिख दिया ‘तेरा बाप चोर है’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!