दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, जेट ब्लास्ट से बस का शीशा टूटा, 5 यात्री घायल

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार शाम जेट ब्लास्ट होने से दूर खड़ी इंडिगो बस के शीशे टूट गए। इससे विमान में बैठने के लिए जा रहे बस में सवार पांच यात्री घायल हो गए। हालांकि, दूरी अधिक होने के कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार स्पाइस जेट विमान संख्या एसजी 253 लैंड करने के बाद टैक्सी बे की तरफ जा रहा था। इसी दौरान जेट ब्लास्ट (विमानों के उड़ान भरने व उतरने के दौरान होने वाला ब्लास्ट) के कारण यात्रियों को बोर्डिंग के लिए लेकर जा रही इंडिगो बस के शीशे टूट गए।

बस में दिल्ली से मुंबई जाने वाली उड़ान संख्या 6ई 191 के यात्री सवार थे। ब्लास्ट होने से पांच यात्री घायल हो गए। इनमें दो यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही प्राथमिक चिकित्सा देकर उसी उड़ान से मुंबई रवाना कर दिया गया। अन्य तीन घायलों को गुड़गांव स्थित अस्पताल में भर्ती किया गया है।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने दावा किया है कि पायलट पूरी तरह एटीसी के निर्देश का पालन कर रहे थे और अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि दुर्घटना जेट ब्लास्ट के कारण हुई है या किसी अन्य कारणों से। अभी यह भी नहीं कहा जा सकता कि विमान गलत लेन में था या बस। उन्होंने डीजीसीए को मामले की जानकारी दे दी है। सूत्रों के अनुसार डीजीसीए जांच कर रहा है।

क्या होता है जेट ब्लास्ट ?
उड़ान भरने से पहले व उतरने के दौरान विमान में एयर प्रेशर बनता है। जेट ब्लास्ट विमान के जेट इंजन से निकलने वाली तेज गर्म हवा है। इसके साथ इंजन में बचे ईंधन के कारण कभी-कभी आग की लपटें भी निकलती हैं, जिसे जेट ब्लास्ट कहा जाता है। इस ब्लास्ट के दौरान तेज गति से हवा का दबाव बनता है।

Be the first to comment on "दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, जेट ब्लास्ट से बस का शीशा टूटा, 5 यात्री घायल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!