दिल्ली-NCR में बुधवार को भी जमकर बरसेंगे बदरा, और लुढ़केगा पारा

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को दोपहर बाद मौसम बदला और कई इलाके में तेज बारिश के साथ ज्यादातर जगह बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी यूपी दिल्ली में बुधवार को कहीं-कहीं भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। बाकी हिस्से में हल्की से मध्यम बारिश होगी। अधिकतम तापमान 32 डिग्री और 27 डिग्री रहने की संभावना है। बृहस्पतिवार को दक्षिण यूपी और राजस्थान में कहीं-कहीं भारी बारिश होगी। दिल्ली-एनसीआर में 16 जुलाई को छोड़ दें तो 17 जुलाई तक कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश जारी रहेगी। अधिकतम तापमान 32-33 डिग्री के आसपास रहेगा।

मंगलवार को बारिश के कारण तापमान में बड़ी गिरावट देखने को मिली। जहां अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री रहा, वहीं बारिश के बाद तापमान 28-29 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली के सफदरजंग केन्द्र पर बारिश 22 मिमी और लोधी रोड 41 मिमी बारिश हुई। हवा में नमी की मात्रा 44-92 फीसदी के बीच रही।

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी यूपी में ज्यादातर जगह, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम यूपी, हिमाचल प्रदेश में कुछ जगह, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तराखंड में कहीं-कहीं बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान पंजाब, पश्चिम यूपी, पूर्वी यूपी में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सामान्य से ऊपर रहा और पूर्व यूपी में सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।

Be the first to comment on "दिल्ली-NCR में बुधवार को भी जमकर बरसेंगे बदरा, और लुढ़केगा पारा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!